1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. सीएम योगी ने की आम जनता से अपील, कहा-अफवाहों से बचें और टीकाकरण के लिए …

सीएम योगी ने की आम जनता से अपील, कहा-अफवाहों से बचें और टीकाकरण के लिए …

Cm Yogi Appealed To The General Public Said Avoid Rumors And For Vaccination

By आराधना शर्मा 
Updated Date

लखनऊ: उत्तरप्रदेश में कोरोना टीकाकरण की शुरुआत के बाद शनिवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बलरामपुर अस्पताल का दौरा किया और जिन स्वास्थकर्मियों को टीका लगा था, उनसे मुलाकात कर उनका हालचाल जाना। इस अवसर पर योगी ने कहा कि अफवाहों से बचें और टीका लगने के लिए अपनी बारी का इंतजार करें।

पढ़ें :- सीएम ने 'रामायण विश्व महाकोश' के प्रथम संस्करण कार्यशाला का किया उद्घाटन, कहा- पाकिस्तान भारत को दे रहा चुनौती

योगी ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि आज शनिवार का दिन उमंग और उत्साह का है। पूरे देश को आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का भाषण सुनने का अवसर मिला। टीकाकरण की शुरुआत के साथ ही हम कोरोना के खिलाफ जंग में विजय की तरफ बढ़ रहे हैं। योगी ने कहा कि भारत पहला ऐसा देश है जिसने दुनिया में 2 टीकों की शुरुआत की है। मोदी की इस उपलब्धि के लिए मैं उनका अभिनंदन करता हूं और देश के वैज्ञानिको को बधाई देता हूं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि देश जब कोरोना के खिलाफ अंतिम विजय की ओर जा रहा है, ऐसे में स्वार्थी तत्व अफवाह फैलाने का काम कर रहे हैं और उन सबसे सतर्क रहने की आवश्यकता है। जिन स्वास्थ्यकर्मियों को कोरोना का टीका दिया गया है, मैने उन सभी से मुलाकात की और वे सभी स्वस्थ हैं। योगी ने इस दौरान लोगों को सलाह दी कि वे अफवाहों से सावधान रहें, जल्दबाजी न करें। टीकाकरण के लिए अपनी बारी का इंतजार करें।

उन्होंने कहा कि भारत में बना टीका दुनिया में सबसे सस्ता और अधिक प्रभावशाली है। टीकाकरण के बाद भी कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करते हुए सामाजिक दूरी बनाए रखें और मास्क पहनकर चलें। राज्‍य के चिकित्‍सा, स्‍वास्‍थ्‍य एवं परिवार कल्‍याण मंत्री जयप्रताप सिंह ने शुक्रवार को पत्रकारों को बताया था कि उत्तरप्रदेश में 317 स्‍थानों पर कोविड-19 टीकाकरण के पहले चरण की शुरुआत होगी और पहले दिन कुल 31,700 स्वास्थ्य कर्मचारियों को टीके लगाए जाएंगे।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...