HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी पहुंचे सीएम योगी, स्वास्थ्य व्यवस्थाओं का लेंगे जायजा

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी पहुंचे सीएम योगी, स्वास्थ्य व्यवस्थाओं का लेंगे जायजा

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में बीते 20 दिनों में विश्वविद्यालय के 19 प्रोफेसरों की मौत हो गई है। इसकी वजह से पूरा विश्वविद्यालय प्रशासन सकते में है। सूबे में कोरोना संक्रमण के फैलाव को रोकने की खातिर किए गए चिकित्सा प्रबंधों का आंकलन करने के क्रम में यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अलीगढ़, मथुरा और आगरा का दौरा कर रहें हैं।

By संतोष सिंह 
Updated Date

अलीगढ़। अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में बीते 20 दिनों में विश्वविद्यालय के 19 प्रोफेसरों की मौत हो गई है। इसकी वजह से पूरा विश्वविद्यालय प्रशासन सकते में है। सूबे में कोरोना संक्रमण के फैलाव को रोकने की खातिर किए गए चिकित्सा प्रबंधों का आंकलन करने के क्रम में यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अलीगढ़, मथुरा और आगरा का दौरा कर रहें हैं।इस दौरे के दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सबसे पहले अलीगढ़ पहुंचे हैं। जहां पर वह अलीगढ़ में कोरोना संक्रमण से प्रभावित अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (एएमयू) पहुंचकर वहां के कुलपति और अधिकारियों के साथ बैठक की है।

पढ़ें :- अखिलेश यादव से मिले विनित कुशवाहा समेत कई नेता, सदस्यता अभियान और उपचुनाव को लेकर हुई चर्चा

बता दें कि यह पहला मौका है, जब सूबे का कोई मुख्यमंत्री अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय पहुंचा है। इस विश्वविद्यालय की स्थापना वर्ष 1920 में सर सैयद अहमद खान की थी। वर्ष 1921 में भारतीय संसद के एक अधिनियम के माध्यम से इसे केन्द्रीय विश्वविद्यालय का दर्जा दिया गया। उसके बाद से यह पहला मौका है जब इस विश्वविद्यालय में सूबे के मुख्यमंत्री के रूप में योगी आदित्यनाथ यहां आये हैं।

अलीगढ़ के एएमयू में बीते दिनों 19 प्रोफेसर व कर्मचारियों का निधन हुआ है। जिसमें 10 का निधन कोरोना संक्रमण के कारण कैंपस में हुआ। चार लोगों की मृत्यु अन्य बीमारी से हुई और दो लोगों का निधन दिल्ली में हुआ। विश्वविद्यालय से जुड़े इतने लोगों के निधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मानवीय संवेदना दिखाकर विश्विद्यालय के कुलपति से वार्ता की और उसके बाद आज मुख्यमंत्री अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय पहुंच गए।

यहां पहुंचने के पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दो बार विश्वविद्यालय के कुलपति से फोन पर वार्ता कर विश्विद्यालय को जीवन रक्षक दवाई तथा आक्सीजन मुहैया कराई। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विश्वविद्यालय के कुलपति को कोरोना संक्रमित लोगों के इलाज को लेकर हर तरह का सहयोग तथा मदद करने का आश्वासन भी दिया था। इसके बाद आज खुद मुख्यमंत्री ने एएमयू जाने का फैसला किया। एएमयू में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ AMU परिसर में टीकाकरण की प्रगति की भी जानकारी लेंगे

पढ़ें :- UPSC में एक IAS की भर्ती का घपला सरेआम सामने आने के बाद त्यागपत्र देना कोई समाधान नहीं है: अखिलेश यादव
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...