1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. वैक्सीनेशन का जायजा लेने सीएम योगी पहुंचे केडी सिंह बाबू स्टेडियम, बोले- दूसरी वेव कंट्रोल करने में हम सफल

वैक्सीनेशन का जायजा लेने सीएम योगी पहुंचे केडी सिंह बाबू स्टेडियम, बोले- दूसरी वेव कंट्रोल करने में हम सफल

राजधानी लखनऊ के केडी सिंह बाबू स्टेडियम में मेगा वैक्सीनेशन सेंटर बनाया गया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार सुबह बाबू केडी सिंह स्टेडियम में महा ड्राइव वैक्सीनेशन का निरीक्षण किया। साथ ही उन्होंने सभी से टीकाकरण के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने की अपील की है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

Cm Yogi Arrives At Kd Singh Babu Stadium To Take Stock Of Vaccination

लखनऊ। राजधानी लखनऊ के केडी सिंह बाबू स्टेडियम में मेगा वैक्सीनेशन सेंटर बनाया गया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार सुबह बाबू केडी सिंह स्टेडियम में महा ड्राइव वैक्सीनेशन का निरीक्षण किया। साथ ही उन्होंने सभी से टीकाकरण के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने की अपील की है।

पढ़ें :- राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने कहा कि योग स्वस्थ जीवन जीने की कला

इस दौरान मीडिया से मुखातिब होते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हम दूसरी वेव पर लगभग नियंत्रण करने में सफल हुए हैं। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में आज सक्रिय मामले काफी कम हो चुके हैं। इसलिए 61 जनपदों में कोरोना कर्फ्यू में आज से सुबह 7 बजे से शाम 7 बजे तक छूट दी गई है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि तीन नए जनपदों को हम आज छूट देने जा रहे हैं।

साथ ही सीएम योगी ने अभिभावक बूथ की पूरी व्यवस्थाओं का विस्तार से जायजा लिया। ऑब्जर्वेशन कक्ष में भी कुछ देर तक रुके। अधिकारियों से बातचीत कर पूरी स्थिति की जानकारी ली। उन्होंने 18 से 44 साल की उम्र वालों के लिए बने अतिरिक्त बूथ भी देखा। सीएम योगी आदित्यनाथ ने स्टेडियम में बने एक टीकाकरण केंद्र का निरीक्षण के दौरान टीका लगावाने वालों से बात भी की। उन्होंने कहा कि कोरोना नियम का पालन करते हुए इस महाभियान को सफल बनाएं।

बता दें कि प्रदेश सरकार की तरफ से 18 से 44 वर्ष के लोगों को और केंद्र सरकार की तरफ से प्रदेश में 45 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के लोगों को नि:शुल्क कोरोना वायरस रोधी टीका लगवाया जा रहा है। उत्तर प्रदेश सरकार का लक्ष्य जून में एक करोड़ लोगों के वैक्सीनेशन का है। वैक्सीन के लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए आज सरकार मिशन जून का आगाज करने जा रही है। मिशन जून अभियान के तहत 30 दिन में कम से कम एक करोड़ से लोगों को वैक्सीन लगाने का लक्ष्य है।

पढ़ें :- यूपी में 18 वर्ष से अधिक उम्र के सभी लोगों को दिसंबर तक कर दिया जाएगा वैक्सीनेट : सीएम योगी

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X