1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. सीएम योगी पहुंचे नोएडा, कोरोना संक्रमण के रोकथाम की तैयारियों का लेंगे जायजा

सीएम योगी पहुंचे नोएडा, कोरोना संक्रमण के रोकथाम की तैयारियों का लेंगे जायजा

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रविवार को तीन जिलों के दौरे पर हैं। सीएम योगी गौतमबुद्धनगर जिले में पहुंच गए हैं। सीएम योगी का नोएडा के बॉटनिकल गार्डन हेलीपैड पर सीएम योगी का हेलिकॉप्टर उतरा। यहां से सीएम योगी का काफिला निकला और इंदिरा गांधी कला केंद्र पहुंचा। 

By संतोष सिंह 
Updated Date

नोएडा। यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रविवार को तीन जिलों के दौरे पर हैं। सीएम योगी गौतमबुद्धनगर जिले में पहुंच गए हैं। सीएम योगी का नोएडा के बॉटनिकल गार्डन हेलीपैड पर सीएम योगी का हेलिकॉप्टर उतरा। यहां से सीएम योगी का काफिला निकला और इंदिरा गांधी कला केंद्र पहुंचा।

पढ़ें :- नोएडा में दर्दनाक हादसा: गेंद निकाले गए चार युवक सीवर में गिरे, दो की मौत

एनटीपीसी सभागार में प्रतिनिधियों के साथ बैठक चल रही है। जानकारी के मुताबिक, पार्टी संगठन के साथ मुख्यमंत्री बैठक करेंगे। इसके बाद गौतमबुद्धनगर के जनप्रतिनिधियों के साथ बैठक होगी। फिर सीएम योगी एनटीपीसी परिसर में प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे। एनटीपीसी परिसर में न्यूज चैनल और प्रिंट मीडिया के वरिष्ठ संपादकों के साथ मुख्यमंत्री की बैठक होगी।

इसके बाद सीएम योगी का दोपहर दो बजे मेरठ पुलिस लाइन स्थित हैलीपैड पर हेलीकॉप्टर उतरेगा। शाम पांच बजे तक वह मेरठ में रहेंगे। कोरोना मरीजों के इलाज और व्यवस्थाओं का जायजा लेने के लिए मुख्यमंत्री प्रदेश भर में दौरे पर हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इसके बाद 17 मई (सोमवार) को मुजफ्फरनगर में निरीक्षण करके दोपहर करीब डेढ़ बजे राजकीय विमान से सहारनपुर पुलिस लाइन पहुंचेंगे। वहां से वाया कार सीधे सर्किट हाउस पहुंच जाएंगे।

बता दें कि इससे पहले सीएम योगी आगरा, गोरखपुर, मथुरा समेत कई जिलों का दौरा कर चुके हैं। गुरुवार को अलीगढ़ पहुंचे सीएम योगी ने कहा कि एएमयू में शिक्षकों की हो रही मौत की हकीकत जानने यहां आया हूं। उन्होंने कहा कि एएमयू में 16 में से 10 मौतें कोरोना से हुई हैं। अधिकांश शिक्षकों ने वैक्सीन की पहली डोज नहीं ली थी।

मंडल में 61 वेंटिलेटर चालू  

पढ़ें :- सीएम योगी का बड़ा फरमान : कोविड रिपोर्ट है निगेटिव तभी मिलेगी यूपी में एंट्री

साथ ही प्रशासनिक अधिकारियों व जनप्रतिनिधियों और एएमयू वीसी व अन्य चिकित्सकों के साथ सीएम योगी ने बैठक की थी। बैठक के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मीडिया को जानकारी देते हुए कहा कि अलीगढ़ मंडल में एक्टिव केस घट रहे। सभी जनपद में जांच बढ़ा रहे हैं। ऑक्सीजन लगातार भेजी जा रही है। 161 वेंटिलेटर मंडल में चालू हैं।

कोरोना के खिलाफ चल रही लड़ाई

सीएम योगी ने मथुरा में पत्रकारों से वार्ता करते हुए कहा कि कोरोना के खिलाफ लड़ाई चल रही है, पिछले 12 दिन में पूरे प्रदेश में सक्रिय केसों की संख्या कम हुई है। मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना वायरस की पहली लहर में एल-वन, एल-टू और एलथ्री अस्पताल थे। पहली लहर में एक पॉजिटिव व्यक्ति एल-वन अस्पताल में ही ठीक हो जाता था। लेकिन दूसरी लहर में स्थिति बदली है, अब ऑक्सीजन की आवश्यकता पड़ रही है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...