1. हिन्दी समाचार
  2. CM योगी का विपक्ष पर हमला, कांग्रेस-SP-BSP (सबका) को बताया दलितों, वंचितों का विरोधी

CM योगी का विपक्ष पर हमला, कांग्रेस-SP-BSP (सबका) को बताया दलितों, वंचितों का विरोधी

Cm Yogi Attacked Opposition Told Congress Sp Bsp Sabka Anti Dalits

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ एकबार फिर विपक्ष पर हमला बोला है। इस बार उन्होने ‘एसपी-बीएसपी-कांग्रेस’ को संक्षिप्त नाम ‘सबका’ देते हुए दलितों और वंचितों का विरोधी बताया है। उन्होने कहा कि बीजेपी ने दलितों को वोटबैंक नहीं बनाया, बल्कि शासन की योजनाएं सब तक पहुंचाईं। योगी ने कहा कि बीजेपी ने दलितों और वंचितों के हित में काम किया है।

पढ़ें :- ऑस्ट्रेलिया से जीत के बाद विराट कोहली ने बताया किस खिलाड़ी की वजह से मैच जीते

सीएम योगी ने विधानसभा के विशेष सत्र में लोकसभा और राज्य विधानसभाओं में अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजातियों के आरक्षण की अवधि को 10 साल के लिए और बढ़ाने के संविधान संशोधन विधेयक 2019 पर हुई चर्चा का जवाब देते हुए कहा कि एसपी-बीएसपी-कांग्रेस दलितों और वंचितों के सबसे बडे़ विरोधी रहे हैं। उन्होने कहा कि बीजेपी जो कहती है, वो करती है. हमने जाति, मत, मजहब और भाषा के आधार पर भेदभाव नहीं किया

सीएम योगी ने कहा, ‘हमने नारों को हकीकत में बदलने का कार्य किया है। उन्होने कहा कि मोदी सरकार किसी व्यक्ति, जाति, मत, मजहब या क्षेत्र के लिए नहीं बनी बल्कि भारत के लिए कार्य करने के लिए बनी है।2014 में जब पहली बार मोदी सरकार बनी थी तो मोदी ने कहा था कि हमारी सरकार दलितों, वंचितों, आदिवासियों, पिछड़ों, वनवासियों और महिलाओं सहित हर तबके के लिए कार्य करेगी।

उन्होंने सरकार की उप​लब्धियां गिनाते हुए बताया कि ‘तीन करोड़ परिवारों के पास अपना घर नहीं था, सरकार ने दो करोड़ परिवारों को आवास दिए। दस करोड़ परिवारों के पास शौचालय नहीं था, स्वच्छ भारत मिशन के तहत सबको शौचालय दिए गए। तीन करोड़ परिवारों के पास बिजली कनेक्शन नहीं था, उन्हें सौभाग्य योजना के तहत बिजली कनेक्शन दिया गया। आठ करोड़ परिवारों के पास ईंधन का साधन नहीं था, उन्हें उज्जवला योजना के तहत रसोई गैस कनेक्शन दिया गया। आयुष्मान भारत योजना के तहत स्वास्थ्य बीमा कवर प्रदान किया गया, यह दुनिया की सबसे बड़ी योजना है।

पढ़ें :- मनी लॉन्ड्रिंग केस : भगोड़े विजय माल्या पर शिकंजा, 14 करोड़ की प्रॉपर्टी ईडी ने की जब्त

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...