1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. छह साल में किसानों के लिए जितना काम हुआ उतना कभी नहीं हुआ : सीएम योगी

छह साल में किसानों के लिए जितना काम हुआ उतना कभी नहीं हुआ : सीएम योगी

By शिव मौर्या 
Updated Date

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को मऊ में 136.35 करोड़ रुपये की 27 परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया। इस दौरान उन्होंने विपक्ष पर जमकर हमला बोला। जनसभा को संबोधित करते हुए सीएम योगी ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी की सरकार में पिछले छह साल में किसानों के लिए जितना काम हुआ उतना कभी नहीं हुआ था। उन्होंने कहा कि मुट्ठी भर लोग नए कृषि कानून का विरोध कर रहे हैं।

पढ़ें :- MSP का मुद्दा: केंद्र सरकार बातचीत के लिए हुई तैयार, मांगे 5 किसान नेताओं के नाम

सीएम योगी ने कहा कि नया कृषि कानून बनाकर किसानों को स्वतंत्रता दी जा रही है। पीएम ने कहा है कि एमएसपी बंद नहीं होगी लेकिन किसानों को गुमराह करने का प्रयास हो रहा है। किसान खेत को कांटेक्ट खेती के लिए दे सकता है लेकिन मालिक तो किसान ही रहेगा। किसान के हितों के साथ कोई समझौता नहीं किया जा सकता है।

सीएम ने कहा कि पहले बाढ़ से फसल बर्बाद हो जाती थी लेकिन प्रदेश सरकार ने ऐसी व्यवस्था की जिससे किसानों को काफी राहत मिली है। उन्होंने कहा कि, वादा है कि आने वाले दो वर्षों में किसानों को बाढ़ की समस्या से पूरी तरह निजात मिल जाएगी। सीएम ने कहा कि नदियों को चैनेलाइज करके बाढ़ की समस्या से मुक्ति दिलाई जाएगी।

इसके लिए जल शक्ति विभाग 15 जनवरी से काम भी शुरू कर देगा। पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे वह योजना है, जिसे पूर्वांचल का बैकबोन कहा जा सकता है। आने वाले दिनों में पूर्वांचल के नौजवानों को जीविकोपार्जन के लिए कहीं बाहर नहीं जाना होगा। बल्कि यह एक्सप्रेस-वे ही उनके रोजगार का साधन बनेगा।

 

पढ़ें :- Corona new variant: सीएम योगी बोले-दूसरे देशों से आ रहे हर व्यक्ति की जांच की जाए

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...