1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. Crime Control करने में CM Yogi बने नंबर 1, यूपी पुलिस माफियाओं पर कहर बन टूटी

Crime Control करने में CM Yogi बने नंबर 1, यूपी पुलिस माफियाओं पर कहर बन टूटी

यूपी की सत्ता बागडोर संभालते ही प्रदेश को विकास के पथ पर तो लाया ही है। इसके साथ ही भाजपा के संकल्प पत्र (लोक कल्याण पत्र) के अनुरूप प्रदेश की कानून-व्यवस्था (Law and order) में सुधार को शीर्ष वरीयता पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने रखा है। सीएम योगी के निर्देश पर यूपी पुलिस (UP police) ने अपराधियों पर शिकंजा (crack down on criminals) कसने के साथ अपराध को कंट्रोल करने में कारगर कदम उठाने से कोई कोताही नहीं बरती है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

लखनऊ। यूपी की सत्ता बागडोर संभालते ही प्रदेश को विकास के पथ पर तो लाया ही है। इसके साथ ही भाजपा के संकल्प पत्र (लोक कल्याण पत्र) के अनुरूप प्रदेश की कानून-व्यवस्था (Law and order) में सुधार को शीर्ष वरीयता पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने रखा है। सीएम योगी के निर्देश पर यूपी पुलिस (UP police) ने अपराधियों पर शिकंजा (crack down on criminals) कसने के साथ अपराध को कंट्रोल करने में कारगर कदम उठाने से कोई कोताही नहीं बरती है।

पढ़ें :- Varun Gandhi letter: 400 रुपये प्रति क्विंटल होना चाहिए गन्ने का मूल्य, सीएम योगी को वरुण गांधी ने लिखा पत्र
Jai Ho India App Panchang

सीएम योगी (CM Yogi) के संरक्षण कारण पुलिस भी माफिया और अपराधियों पर कहर बनकर टूट पड़ी। प्रदेश की योगी सरकार के करीब साढ़े चार वर्ष के कार्यकाल में 150 से अधिक अपराधियों को यूपी  पुलिस (UP police) ने मुठभेड़ में ढेर कर चुकी है। इसके साथ ही गैंगस्टर एक्ट में 3700 से अधिक आरोपितों को गिरफ्तार किया गया है। इतना ही नहीं 550 से अधिक अभियुक्तों पर एनएसए के तहत सख्त कार्रवाई की गई। प्रदेश सरकार ने माफिया की काली कमाई से अर्जित 1,500 करोड़ रुपये से अधिक सम्पत्ति को भी जब्त कर चुकी है।

सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने शपथ ग्रहण के बाद ऐलान किया था कि अपराधी या तो जेल में होंगे या प्रदेश छोड़कर चले जाएंगें। तो अब तक ऐसा ही हुआ। दहशत का पर्याय बने करीब 150 से अधिक अपराधी पुलिस मुठभेड़ में ढेर हुए हैं। लगभग 2,800 से अधिक अपराधी घायल हुए हैं। यूपी में गैंगेस्टर एक्ट में अब तक 3700 से अधिक आरोपियों को गिरफ्तार किया। इसके साथ ही पुलिस 550 से अधिक अभियुक्तों पर राष्ट्रीय सुरक्षा कानून के तहत कार्रवाई की है। प्रदेश की पुलिस ने जिस तरीके से राज्य में संगठित अपराध और माफियाओं पर अंकुश लगाया है वह अन्य राज्यों के लिए एक उदाहरण बना हुआ है।

सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने भाजपा के लोक कल्याण पत्र (public welfare letter) में गुंडाराज को जड़ से खत्म करने का वादा पूरा किया। इतना ही नहीं वह तो इससे भी आगे बढ़ गए और भविष्य में भी गुडों तथा माफिया राह बंद कर दी। कभी पुलिस प्रशासन को आंख दिखाने वाले माफिया व अपराधियों पर यूपी पुलिस कहर बनकर टूटी है। पुलिस ने माफिया मुख्तार अंसारी (mafia mukhtar ansari) और अतीक अहमद (Ateek Ahmed) के साथ दो दर्जन से अधिक कुख्यात माफिया पर शिकंजा कस उनके नेटवर्क को ध्वस्त कर दिया है।

पढ़ें :- Mukhtar Ansari समेत उनके 11 गुर्गों के खिलाफ गैंगस्टर कोर्ट में चार्जशीट दाखिल, बढ़ी मुश्किलें
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...