1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. गुरु गोविंद सिंह जी के पुत्रों को सीएम योगी ने किया नमन, कहा-युगों-युगों तक प्रेरणा देगा बलिदान

गुरु गोविंद सिंह जी के पुत्रों को सीएम योगी ने किया नमन, कहा-युगों-युगों तक प्रेरणा देगा बलिदान

'वीर बाल दिवस' पर गुरु गोबिन्द सिंह जी महाराज के पुत्रों को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नमन किया। इस मौके पर मुख्यमंत्री के सरकारी आवास पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया था।

By शिव मौर्या 
Updated Date

लखनऊ। ‘वीर बाल दिवस’ पर गुरु गोबिन्द सिंह जी महाराज के पुत्रों को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नमन किया। इस मौके पर मुख्यमंत्री के सरकारी आवास पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया था।

पढ़ें :- नौतनवा:सांस्कृतिक कार्यक्रमों के बीच हर्षोल्लास के साथ 74वॉ गणतंत्र दिवस और बसंत पंचमी मना

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट कर कहा कि, ‘वीर बाल दिवस’ पर श्री गुरु गोबिन्द सिंह जी महाराज के साहिबजादों के बलिदान को कोटि-कोटि नमन! साहिबजादों का पावन बलिदान युगों-युगों तक राष्ट्र और धर्म की रक्षा के लिए हम सभी को प्रेरणा प्रदान करेगा।

इसके साथ ही दूसरे ट्वीट में मुख्यमंत्री ने कहा कि, माँ भारती की सेवा में अपना सर्वोच्च बलिदान देने वाले महान क्रांतिकारी सरदार उधम सिंह की जयंती पर उन्हें विनम्र श्रद्धांजलि! उनका संघर्षशील, त्यागमय व ध्येयनिष्ठ जीवन राष्ट्र सेवा का दिव्य प्रतिमान है।

बता दें कि, इस साल गुरु गोबिंद सिंह की जयंती के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने घोषणा की थी कि, 26 दिसंबर को सिख गुरु के बेटों जोरावर सिंह और फतेह सिंह की शहादत को ‘वीर बाल दिवस’ के रूप में मनाया जाएगा। इस दौरान उन्होंने कहा था कि यह साहिबजादों के साहस के लिए सच्ची मायनों में एक उचित श्रद्धांजलि होगी।

 

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...