1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. CM Yogi यूपी की जनता को दे सकते हैं बड़ा तोहफा : पेट्रोल-डीजल की बढ़ी कीमतों में कर सकते हैं बड़ी कटौती

CM Yogi यूपी की जनता को दे सकते हैं बड़ा तोहफा : पेट्रोल-डीजल की बढ़ी कीमतों में कर सकते हैं बड़ी कटौती

देश में आए दिन बढ़ रही डीजल-पेट्रोल की कीमतों (Petrol Diesel Price) को  लेकर इस वक्त हाहाकार मचा हुआ है। इसी बीच यूपी की योगी सरकार (Yogi Government) प्रदेश की जनता को बड़ी राहत देने की तैयारी में है। सरकार के इस फैसले से लोगों को पेट्रोल-डीजल के बढ़े दामों से कुछ राहत मिल सकती है। बता दें कि सीएम योगी आदित्यनाथ ने (CM Yogi Adityanath) गुरुवार शाम को सीएम आवास पर अहम बैठक बुलाई है। इसमें डीजल-पेट्रोल (Petrol -Diesel) की कीमतों पर भी चर्चा हो सकती है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

लखनऊ। देश में आए दिन बढ़ रही डीजल-पेट्रोल की कीमतों (Petrol Diesel Price) को  लेकर इस वक्त हाहाकार मचा हुआ है। इसी बीच यूपी की योगी सरकार (Yogi Government) प्रदेश की जनता को बड़ी राहत देने की तैयारी में है। सरकार के इस फैसले से लोगों को पेट्रोल-डीजल के बढ़े दामों से कुछ राहत मिल सकती है। बता दें कि सीएम योगी आदित्यनाथ ने (CM Yogi Adityanath) गुरुवार शाम को सीएम आवास पर अहम बैठक बुलाई है। इसमें डीजल-पेट्रोल (Petrol -Diesel) की कीमतों पर भी चर्चा हो सकती है।

पढ़ें :- PM Modi in Gorakhpur: सीएम योगी बोले-यूपी में मेडिकल कॉलेज की श्रृंखला तैयार हो रही है, पूर्वी यूपी के लिए एम्स है वरदान

जानकारी के मुताबिक, वित्त विभाग के अधिकारियों की मुख्यमंत्री ने बैठक बुलाई है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार शाम 5.30 बजे सीएम आवास पर पेट्रोल-डीजल के साथ-साथ जमाखोरी,कालाबाज़ारी पर भी बात होगी। इस पर भी सीएम योगी कोई अहम फैसला लेने की संभावना है।

बता दें कि अंतरराष्ट्रीय बाजार (International market) में कच्चा तेल (Crude Oil) उच्चतम स्तर पर है। इसके बाद देश भर में तेल के भाव पर महंगाई की मार जारी है। भारत में पेट्रोल-डीजल की कीमतें हर दिन नया रिकॉर्ड बना रही हैं। गुरुवार यानी 28 अक्टूबर को पेट्रोल (Petrol) और डीजल (Diesel) के रेट में 35-35 पैसे प्रति लीटर का इजाफा हुआ है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...