1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. सीएम योगी ने दी बधाई, कहा- यह मकर संक्रांति का उत्सव, कोरोना से जंग के पुरुषार्थ का उत्सव

सीएम योगी ने दी बधाई, कहा- यह मकर संक्रांति का उत्सव, कोरोना से जंग के पुरुषार्थ का उत्सव

Cm Yogi Congratulated Said This Is The Celebration Of Makar Sankranti A Celebration Of The Efforts Of Corona To Battle

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मकर संक्रांति के पावन पर्व पर पूरे प्रदेशवासियों को मकर संक्रांति की हादिर्क बधाई और शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि पिछले 10 महीनों से श्रद्धालुजनों, प्रदेश एवं देश वासियों और दुनिया के तमाम देशों में इस सदी की भीषणतम महामारी कोरोना से जुझते हुए मानवता के सामने सकंट खड़ा हुआ था, आज उस संकट से आदरणीय मोदी जी के नेतृत्व में देश सफलतापूर्वक उभरा है। देश में भी कोरोना के केसों में भारी गिरावट आई है।

पढ़ें :- उत्तर प्रदेश: बजट पास होने के बाद विधानसभा की कार्यवाही अनिश्चितकाल तक के लिए स्थगित

सीएम योगी ने कहा कि आज से दो महीने पहले उत्तर प्रदेश में 68 हजार से अधिक एक्टिव केस थे, लेकिन आज यह संख्या घटकर 10 हजार से नीचे आ चुकी है। मकर संक्रांति का उत्सव पुरुषार्थ के उत्सव से कम नहीं है। भारत ने एक साथ 2-2 वैक्सीन कोरोना से बचाव के लिए लांच की है, 16 जनवरी से वैक्सीन लगाई जाएगी। लेकिन वैक्सीन बचाव का एक उपाय जब तक वैक्सीन को एक्टिवेट होने में समय लगेगा, हर एक नागरिक तक पहुंचने में समय लगेगा। सावधानी एवं सतर्कता इसके लिए आवश्यक है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि हम मकर संक्रांति के इस आयोजन के साथ सहभागी बने लेकिन दो गज की दूरी एवं मास्क जरूरी का पालन जरूर करें। क्योंकि कोरोना से देश की लड़ाई को मजबूती से आगे बढ़ाने एवं सफलता पूर्वक इस आयोजन को संपन्न करने में तभी सफलता मिलेगी। मै देशवासियों को पुन: मकर संक्रांति हार्दिक शुभकामनाएं देता हूं। विश्वास व्यक्त करता हूं कि मकर संक्रांति श्रद्धालु के जीवन में उमंग और उत्साह भी भरेगा। यह मान्यता है कि मकर संक्रांति से भगवान सूर्य देव उत्तरायण भी होते हैं, सतानत धर्म की परम्परा के मुताबिक यह एक प्रशस्त एवं शुभ तिथि मांगलिक कार्यो के लिए मानी जाती है। हर प्रकार के मांगलिक कार्य आज के बाद शुरू हो जाएंगे। आज की तिथि एक उत्साह उमंग के साथ देश एवं प्रदेश वासियों के लिए है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...