1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को सीएम योगी ने दी बधाई, कहा-उत्तराखंड सर्वांगीण विकास के नित नए मानक स्थापित करेगा

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को सीएम योगी ने दी बधाई, कहा-उत्तराखंड सर्वांगीण विकास के नित नए मानक स्थापित करेगा

उत्तराखंड के 11वें मुख्यमंत्री के रूप में पुष्कर सिंह धामी ने आज शपथ ली। उत्तराखंड की राज्यपाल बेबीरानी मौर्य ने उन्हें शपथ दिलाई। पुष्कर सिंह धामी के साथ 11 मंत्रियों ने भी शपथ ली। पुष्कर सिंह धामी के शपथ के बाद उन्हें उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने बधाई दी है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

लखनऊ। उत्तराखंड के 11वें मुख्यमंत्री के रूप में पुष्कर सिंह धामी ने आज शपथ ली। उत्तराखंड की राज्यपाल बेबीरानी मौर्य ने उन्हें शपथ दिलाई। पुष्कर सिंह धामी के साथ 11 मंत्रियों ने भी शपथ ली। पुष्कर सिंह धामी के शपथ के बाद उन्हें उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने बधाई दी है।

पढ़ें :- इस राज्य में कक्षा छह से 12वीं तक के स्कूल 1अगस्त से खुलेंगे, कैबिनेट ने लगाई मुहर

सीएम योगी ट्वीट कर कहा लिखा, ‘देवभूमि उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने पर पुष्कर सिंह धामी को अनन्त बधाई एवं शुभकामनाएं।’ योगी ने आगे कहा कि पूर्ण विश्वास है कि आदरणीय प्रधानमंत्री जी के मार्गदर्शन और आपके नेतृत्व में उत्तराखंड सर्वांगीण विकास के नित नए मानक स्थापित करेगा। उन्होंने कहा कि आपके उज्ज्वल कार्यकाल के लिए मंगलकामनाएं।

बता दें कि, उधमसिंह नगर जिले के खटीमा से दो बार के विधायक रहे 45 साल के पुष्कर सिंह धामी उत्तराखंड के अब तक के सबसे युवा मुख्यमंत्री हैं। धामी को रावत की जगह मुख्यमंत्री पद सौंपा गया है, जिन्होंने चार महीने से भी कम के अपने कार्यकाल के बाद प्रदेश में संवैधानिक संकट का हवाला देते हुए शुक्रवार देर रात पद से इस्तीफा दे दिया था।

 

पढ़ें :- सीएम योगी, बोले- अयोध्या वैश्विक टूरिज्म हब के साथ ही एजुकेशन व स्वास्थ्य सुविधाओं का केन्द्र बनेगी
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...