1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. यूपी में अपराधी अब नहीं जमा सकते हैं अपना वर्चस्व : डॉ दिनेश शर्मा

यूपी में अपराधी अब नहीं जमा सकते हैं अपना वर्चस्व : डॉ दिनेश शर्मा

यूपी के उपमुख्यमंत्री डा दिनेश शर्मा ने कहा कि उत्तर प्रदेश का अहित करने वाली मानसिकता को परास्त करना समय की आवश्यकता  है। उन्होंने कहा कि  विपक्षी दलों में  फ्री में बिजली पानी स्कूटी आदि देने की  घोषणा करने की होड लगी है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

लखनऊ। यूपी के उपमुख्यमंत्री डा दिनेश शर्मा ने कहा कि उत्तर प्रदेश का अहित करने वाली मानसिकता को परास्त करना समय की आवश्यकता  है। उन्होंने कहा कि  विपक्षी दलों में  फ्री में बिजली पानी स्कूटी आदि देने की  घोषणा करने की होड लगी है। ऐसे लोगों को मालूम है कि वे सरकार में नहीं आने वाले हैं इसलिए उन्हें प्रदेश के खजाने की चिन्ता नहीं है। उन्हे उत्तर प्रदेश के नव निर्माण से कोई लेना देना नहीं है।

पढ़ें :- कानपुर की डीएम ने बुजुर्ग दंपति पर खोया आपा, Viral Video में कहा भला-बुरा

वर्तमान सरकार को पिछली सरकार से विरासत में खाली खजाना मिला था पर आज वह भरा हुआ है। साढे चार साल में 11 लाख करोड की अर्थ व्यवस्था अब 22 लाख करोड की हो गई है क्योंकि सरकार ने ईमानदारी से काम किया है। डा शर्मा ने कहा कि विदेशी ताकते  योगी सरकार    की वापसी को रोकने की साजिश कर रही हैं। हैदराबाद और बंगाल से लेकर पूरा विपक्ष इस समय  भाजपा केे खिलाफ दुष्प्रचार में जुट गया है। वे अफवाह फैलाकर भाजपा को बदनाम करने का षडयंत्र रच रहे हैं।

ऐसी ताकते लोगों को जाति सम्प्रदाय और क्षेत्र के आधार पर बांटने का कुचक्र रच रही हैं। पुरनिया के पंचायत भवन में आयोजित भुर्जी समाज के सामाजिक प्रतिनिधि सम्मेलन में उन्होंने कहा कि विपक्ष  भाजपा के खिलाफ हर प्रकार के गठजोड करके चुनाव लडा है पर हर बार उसे हार मिली है। अब जीतना उनके बस की बात नहीं है। एक दल तो विजय यात्रा निकाल रहा है पर आज के भुर्जी सम्मेलन से तय हो गया है कि अब उन्हें पराजय यात्रा निकालनी पडेगी। इस चुनाव में भाजपा का पिछली जीत का रिकार्ड टूटने जा रहा है। पार्टी पिछले बार से भी बडी जीत हासिल करेगी तथा भुर्जी समाज उसका नेतृत्व करेगा।

उन्होंने कहा कि भुर्जी समाज का शानदार इतिहास रहा है। इस समाज  ने मुगलो को भगाने में अहम भूमिका निभाई थी। सबसे पहले पकवान बनाने वाले व्यक्ति को भुर्जी कहा गया। यह वह समाज है जिससे महाकवि जयशंकर प्रसाद  आते है जिन्होंने महाकाव्य की रचना की है। इस भुर्जी समाज से आने वाल संत पलटूदास , गढीनाथ जी महाराज , मोदनसेन जी महाराज  आदि तमाम  ऐसे महान लोगों ने भारत की संस्कृति और संस्कार को मजबूत किया है।

उन्होंने कहा कि चुनाव का समय नजदीक आने के साथ ही अपराध को प्रश्रय देने वाली ताकते फिर से सिर उठाने का प्रयास करने लगी हैं। ऐसी ताकते अब विरोधी दलों के चुनाव प्रचार का हिस्सा बनने लगी हैं। ऐसे लोगों को जवाब देने का समय आ गया है कि यूपी अपराधियों का नहीं बल्कि नौजवानों और भुर्जी समाज जैसे राष्ट्रवादियों का प्रदेश है। उन्हें बताने की जरूरत है कि यूपी में अपराधी अपना वर्चस्व नहीं जमा सकते हैं। यहंा की योगी सरकार अपराध और अपराधियों के प्रति जीरो टालरेन्स की नीति पर चल रही है। उन्होंने कहा कि 2017 के पूर्व प्रदेश में माफियाओं की सवारी निकलती थी और जनता को आतंकित करने का काम होता था। हाल यह था कि थानेदार भी थाने के अन्दर चला जाता था  पर अब समय बदल गया है। जबसे यूपी में योगी सरकार आई है अपराधी कांस्टेबिल का डंडा भी देख लेते हैं तो भाग कर अपने दडबे में छिप जाते हैं। पिछली सरकारों में हावी रहने वाले अपराधी अब वर्तमान सरकार से माफी की गुहार लगा रहे हैं।

पढ़ें :- West Bengal : सांसद अर्जुन सिंह बोले- बीजेपी नेता Twitter-Facebook पर तो हैं, लेकिन ग्राउंड से नदारद

डिप्टी सीएम ने कहा कि  उत्तर प्रदेश की सरकार हुनर को प्रोत्साहन दे रही है। ओडीओपी योजना के तहत अलग अलग जिलों के अलग अलग उत्पादों को आगे बढाया जा रहा है। मुरादाबाद की पीतल , फिरोजाबाद का कांच का सामान अलीगढ का ताला जैसे सभी विशिष्ट उत्पादों  को सरकार प्रोत्साहन दे रही है। इसने बडे पैमाने पर रोजगार के अवसर पैदा किए हैं। उन्होंने कहा कि कोई भी कार्य  छोटा नहीं होता है इसी मंत्र को आत्मसात कर सरकार सभी को प्रोत्साहित कर रही है।  उन्होंने कहा कि प्रदेश की अग्रि परीक्षा होने जा रही है और इसका परिणाम भाजपा से जुडे भुर्जी समाज के लोगों को दिलवाना है। पिछली सरकारों की विकृतियों ने  निवेशकों को प्रदेश से दूर कर दिया। यूपी में नकल के ठेके उठते थे और अपहरण उद्योग बन गया था।

वर्तमान सरकार ने इस परिदृश्य को बदल दिया।आज प्रदेश में क्राईम कम हुआ है। शिक्षा व्यवस्था में क्रान्तिकारी बदलाव आया है। उन्होंने कहा कि  विपक्ष भाजपा पर राम मंदिर को लेकर तमाम आरोप लागने के साथ कहता था कि पार्टी मंदिर निर्माण की तारीख नहीं बताती है।  अब मोदी और योगी सरकार ने ऐसे लोगों को करारा जवाब दे दिया है। अब भव्य राम मंदिर का निर्माण हो रहा है। आयोध्या को विश्वस्तरीय शहर के रूप में विकसित किया जा रहा है। सरकार ने बिना किसी भेदभाव के साढे चार लाख नौकरी दी हैं।  डा शर्मा ने कहा कि पिछली सरकारों के लोग मांगने के एक्सपर्ट थे। कोई बीमारी आती थी तो विदेश से टीका मांगने के लिए हाथ फैला देते थे। कोरोना आने पर पहली बार ऐसा हुआ कि प्रधानमंत्री के मार्गदर्शन और प्रेरणा से  भारत ने खुद टीका विकसित किया ।

देश ने अपने लोगों को खुद की वैक्सीन से सुरक्षित करने का काम किया। इसके विपरीत विपक्ष के लोगों वैक्सीन को लेकर भ्रम फैलाने का काम किया। उन्होंने कहा कि कोरोना जैसे समय में विपक्ष के लोग अपने लोगों को छोडकर घरों में छिप गए थे । दूसरी ओर भाजपा के लोग जनता की सेवा में मैदान में जुटे रहे। डब्लूएचओ ने भी प्रदेश के कोरोना प्रबंधन की तारीफ की है। उन्होंने कहा कि सपा और बसपा सरकारों  ने  चीनी मिलों को औने पौने दाम में बेचने का काम किया  था। वे तमाम कर्जा भी छोडकर गए  थे।  भाजपा सरकार जब सत्ता में आई तो उसने किसान का कर्ज माफ किया गन्ना किसान के बकाये का भुगतान कराया और किसान की फसल की खरीद  और भुगतान की व्यवस्था की है।

पिछली सरकारों में किसान दलालों को फसल बेचने पर मजबूर होते थे पर भाजपा की सरकार ने  दलाली और भ्रष्टाचार पर लगाम लगाई है। वर्तमान सरकार के  पहले एक सरकार तो ऐसी भी आई जिसने वोट तो दलितों गरीबों का लिया पर टिकट पैसे वालों को दे दिया। इसके विपरीत भाजपा ऐसी पार्टी है जो गरीब और सम्पन्न की खाई को पाटना चाहती है।

इस अवसर पर  सदस्य विधान परिषद  गोपाल अंजान , प्रदेश मंत्री ओबीसी मोर्चा नानकदीन भुर्जी पूर्व महापौर अलीगढ  शकुन्तला भारती ,  क्षेत्रीय उपाध्यक्ष भाजपा काशी क्षेत्र अवधेश गुप्ता ,  स्वामी नारायण दास  महाराज,   कन्हैया लाल जी वाराणसी , प्रदेश महामंत्री ओबीसी मोर्चा विनोद यादव , राष्ट्रीय अध्यक्ष भुर्जी  समाज    राजेन्द्र गुप्ता कोलकत्ता , संचालक  विजय भुर्जी , प्रमुख रूप से  उपस्थित रहे।

पढ़ें :- Quad Fellowship Programme : PM मोदी ने लॉन्च की क्वॉड फेलोशिप, छात्रों से आवेदन करने का किया आग्रह

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...