CM योगी आदित्यनाथ समेत पांच उम्मीदवार निर्विरोध MLC चुने गए

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और दो उप मुख्यमंत्रियों समेत चार उम्मीदवार शुक्रवार को विधान परिषद के उपचुनाव में निर्विरोध निर्वाचित हुए। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक राज्य निर्वाचन आयोग ने जीत का प्रमाणपत्र जारी कर दिया है। हालांकि अभी इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं की गयी है। इन सभी नेताओं ने 5 सितंबर को अपना नामांकन दाखिल किया था।
यूपी सरकार में सीएम योगी आदित्यनाथ के अलावा चार मंत्री ऐसे थे जो न तो विधायक थे और न ही एमएलसी, ऐसे में उन्हें मंत्री पद पर बनने रहने के लिए 6 महीने के अंदर सूबे के किसी एक सदन का सदस्य होना लाजमी था। ऐसे में इन मंत्रियों के 19 सितंबर को 6 महीने पूरे हो रहे थे, इस डेटलाइन से पहले इन्हें सदन का सदस्य बनना था।

विधान परिषद की पांचवीं सीट पर भी भाजपा के प्रत्याशी वक्फ राज्य मंत्री मोहसिन रजा का निर्वाचन लगभग तय है। इस सीट के लिये नामांकन की अवधि कल समाप्त हो चुकी है और उनके खिलाफ किसी ने भी पर्चा नहीं भरा है। शुक्रवार को जांच में उनका नामांकन भी वैध पाया गया। राज्यमंत्री मोहसिन रजा बसपा सदस्य ठाकुर जयवीर सिंह द्वारा रिक्त की गई सीट पर राजनीतिक किस्मत आजमा रहे हैं।

{ यह भी पढ़ें:- UP: देवरिया में स्कूल के तीसरी मंजिल से गिरी छात्रा की मौत, स्कूल प्रशासन फरार }