1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. योगी राज में सरकारी कर्मियों का लंच ब्रेक समय तय, किया उल्लंघन तो होगी कार्रवाई

योगी राज में सरकारी कर्मियों का लंच ब्रेक समय तय, किया उल्लंघन तो होगी कार्रवाई

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को राज्य कर्मचारियों के लंच ब्रेक को घटाकर आधे घंटे कर दिया है। सूबे के मुख्यमंत्री बनने के बाद योगी आदित्यनाथ एक के बाद एक कड़े फैसले ले रहे हैं।टीम 9 की बैठक को संबोधित करते हुए सीएम योगी कहा कि उन्हें अधिकारियों और कर्मचारियों की ओर से लंबे लंच ब्रेक लेने की शिकायतें मिली हैं, जिससे कार्यालयों में काम प्रभावित हो रहा है। उन्होंने संबंधित अधिकारियों से यह सुनिश्चित करने को कहा कि लंच ब्रेक 30 मिनट से ज्यादा न हो। सरकारी कर्मचारियों के लिए दोपहर 1.30 बजे लंच ब्रेक लेना आम बात हो गई है। दोपहर 3.30 बजे या शाम 4 बजे के आसपास काम पर लौट आते हैं। दोपहर के भोजन के लिए घर जाने वाले वरिष्ठ अधिकारी भी तीन घंटे तक का ब्रेक लेते हैं।

By संतोष सिंह 
Updated Date

लखनऊ। यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को राज्य कर्मचारियों के लंच ब्रेक को घटाकर आधे घंटे कर दिया है। सूबे के मुख्यमंत्री बनने के बाद योगी आदित्यनाथ एक के बाद एक कड़े फैसले ले रहे हैं।

पढ़ें :- बेसिक शिक्षा विभाग ने निपुण भारत मिशन प्रचार-प्रसार के लिये जारी किये  आवश्यक निर्देश 

लंच ब्रेक का समय घटाया

टीम 9 की बैठक को संबोधित करते हुए सीएम योगी कहा कि उन्हें अधिकारियों और कर्मचारियों की ओर से लंबे लंच ब्रेक लेने की शिकायतें मिली हैं, जिससे कार्यालयों में काम प्रभावित हो रहा है। उन्होंने संबंधित अधिकारियों से यह सुनिश्चित करने को कहा कि लंच ब्रेक 30 मिनट से ज्यादा न हो। सरकारी कर्मचारियों के लिए दोपहर 1.30 बजे लंच ब्रेक लेना आम बात हो गई है। दोपहर 3.30 बजे या शाम 4 बजे के आसपास काम पर लौट आते हैं। दोपहर के भोजन के लिए घर जाने वाले वरिष्ठ अधिकारी भी तीन घंटे तक का ब्रेक लेते हैं।

सख्त फैसलों को लेकर पहचान

योगी आदित्यनाथ ने पहले कार्यकाल में माफियाओं के खिलाफ जो सख्त कार्रवाई की थी। वह एक मिसाल बन गई। यही वजह है कि इस बार के यूपी चुनाव में बुलडोजर एक बड़ा मुद्दा बन गया था। इसके अलावा भ्रष्ट और लापरवाही अफसरों पर भी यूपी में लगातार एक्शन लिया जा रहा है। भ्रष्टाचार के खिलाफ जीरो टोलरेंस पॉलिसी के तहत सरकार काम कर रही है।

पढ़ें :- उप्र माध्यमिक संस्कृत शिक्षा परिषद की पूर्व मध्यमा से उत्तर मध्यमा स्तर तक की परीक्षाओं का कैलेण्डर जारी

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...