1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. सीएम योगी ने दिया 1.5 करोड़ श्रमिकों को बड़ा तोहफा, खाते में भेजे 1-1 हजार रुपए

सीएम योगी ने दिया 1.5 करोड़ श्रमिकों को बड़ा तोहफा, खाते में भेजे 1-1 हजार रुपए

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ  (Chief Minister Yogi Adityanath) ने सोमवार को यूपी के सभी संगठित/असंगठित 03 करोड़ 81 लाख कामगारों एवं निर्माण श्रमिकों को बड़ा तोहफा दिया ​है। मुख्यमंत्री ने भरण-पोषण भत्ता वितरण किए जाने की योजना के प्रथम चरण में लगभग 1.50 करोड़ कामगारों को 500 प्रतिमाह की दर से 02 माह के एक हजार रुपये की धनराशि का ऑनलाइन हस्तांतरण किया है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ  (Chief Minister Yogi Adityanath) ने सोमवार को यूपी के सभी संगठित/असंगठित 03 करोड़ 81 लाख कामगारों एवं निर्माण श्रमिकों को बड़ा तोहफा दिया ​है। मुख्यमंत्री ने भरण-पोषण भत्ता वितरण किए जाने की योजना के प्रथम चरण में लगभग 1.50 करोड़ कामगारों को 500 प्रतिमाह की दर से 02 माह के एक हजार रुपये की धनराशि का ऑनलाइन हस्तांतरण किया है।

पढ़ें :- UP Election 2022 : राष्ट्रीय लोकदल-सपा गठबंधन ने इन दो विधानसभा सीटों पर उतारे प्रत्याशी

मुख्यमंत्री (Chief Minister Yogi Adityanath) ने कहा कि, आज का दिन अत्यंत महत्वपूर्ण है क्योंकि पहली बार श्रमिकों की चिंता करने वाली सरकार है। चाहे वो केंद्र में मोदी जी के नेतृत्व की सरकार हो या प्रदेश की सरकार।

उन्होंने कहा कि, 2017 के पहले श्रमिक शोषण का शिकार होता था। शासन की किसी भी योजना का लाभ नहीं मिल पाता था। न उसके पास मकान होता था, न बिजली का कनेक्शन होता था, न राशनकार्ड होता थ। बरसात में कई दिन भूखा रहना पड़ता था। क्योंकि रसोई गैस का कनेक्शन नहीं था।

 

पढ़ें :- UP Election 2022 : बीजेपी की दूसरी लिस्ट जारी, इन दो विधानसभा सीटों पर उतारे उम्मीदवार
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...