1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. सीएम योगी ने फिल्म सिटी निर्माण को दी नई ऊर्जा, कहा-यूपी में निवेश की अपार संभानाएं

सीएम योगी ने फिल्म सिटी निर्माण को दी नई ऊर्जा, कहा-यूपी में निवेश की अपार संभानाएं

Cm Yogi Gave New Energy To Film City Production Said Immense Resources To Invest In Up

By शिव मौर्या 
Updated Date

लखनऊ। सीएम योगी आदित्यनाथ अपनी ​मुंबई यात्रा के दौरान बुधवार डिफेंस कॉरिडोर और यूपी फिल्म सिटी निर्माण से संबंधित उद्यमियों और फिल्म निर्माताओं से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने ​कई दिग्गज फिल्म निर्माताओं से मुलाकात करके उन्हें यूपी आने के लिए आमंत्रित किया। उन्होंने इस पर उनके महत्वपूर्ण सुझाव भी मांगे। उन्होंने कहा कि यह योजना सिर्फ सरकारी न बनकर रह जाए, इस दिशा में हमें मिलकर कार्य करना होगा।

पढ़ें :- हाथरस गोलीकांड: सीएम योगी ने सपा पर साधा निशाना, कहा- हर अपराधी के साथ समाजवादी शब्द क्यों

सीएम योगी ने पत्रकार वर्ता में कहा कि यूपी में विश्व स्तर की फिल्म सिटी के निर्माण के लिए आप सभी को आमंत्रित करने के लिए आया हूं। उन्होंने कहा कि यूपी असीम संभावनाओं का राज्य है। इसे देश और दुनिया समझती है। सीएम योगी ने कुंभ-2019, अयोध्या में दीपोत्सव, काशी में देव दीपावली का उदाहरण देते हुए कहा कि अपनी धरोहर को किस रूप में प्रस्तुत करना चाहते हैं यह हम पर निर्भर करता है।

पढ़ें :- यूपी में शोहदों के हौसले बुलंद, हाथरस के बाद अलीगढ़ में नाबालिग के साथ दुष्‍कर्म कर उतारा मौत के घाट

सीएम योगी ने कहा कि भारत की आध्यात्मिक और सांस्कृतिक विरासत को यदि देखना है तो आपको यूपी की तरफ देखना ही पड़ेगा। यहां सिर्फ आध्यात्मिक टूरिज्म ही नहीं, ईको टूरिज्म की भी आपार संभावनाएं हैं। ये सभी अवसर फिल्म जगत के लिए भी महत्वपूर्ण हैं।

फिल्म सिटी कनेक्टिविटी की दृष्टि से नया अवसर
सीएम योगी ने कहा कि यह फिल्म सिटी कनेक्टिविटी की दृष्टि से भी नया अवसर देगी। उत्तर प्रदेश में चार नए एक्सप्रेस-वे बन रहे हैं। यूपी सरकार यूपी के लगभग सभी कमीश्नरी मुख्यालय से एयरपोर्ट कनेक्टिविटी देने जा रहे हैं। आज प्रदेश में सात एयरपोर्ट कार्य कर रहे हैं और 14 पर कार्य चल रहा है।

अपराधी और माफियाओं के घरों पर चला बुलडोजर
सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि विकास चाहेगा तो भय अपने आप दूर होगा। उन्होंने कहा कि यहां की स्थिति का तो पता नहीं, लेकिन यूपी में तो जितने भी दुर्दांत अपराधी ओर माफिया थे उनको घरों पर बुलडोजर से ढहाकर विदा करने की तैयारी कर चुके हैं। उन्होंने कहा कि राम का नाम दो बार लिया जाता है। एक अभिवादन के लिए और दूसरा अंतिम विदाई के समय। हम उत्तर प्रदेश में सज्जनों का संरक्षण करेंगे और दुर्जनों का राम नाम सत्य है कि साथ विदाई के लिए करेंगे।

 

पढ़ें :- जब पिता ने की बेटी से छेड़छाड़ की शिकायत, शोहदों ने गोली से भून उतारा मौत के घाट... सीएम ने लिया संज्ञान

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...