1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. आजमगढ़ को सीएम योगी ने दी कई विकास परियोजनाओं की सौगात, कहा-पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे ने विकास को एक नई गति प्रदान की

आजमगढ़ को सीएम योगी ने दी कई विकास परियोजनाओं की सौगात, कहा-पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे ने विकास को एक नई गति प्रदान की

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ  (Chief Minister Yogi Adityanath) गुरुवार आजमगढ़ (Azamgarh) को कई विकास परियोजनाओं की सौगात दी। इस मौके पर मुख्यमंत्री ने कहा कि, ऋषि-मुनियों, क्रांतिकारियों एवं साहित्यकारों की पावन भूमि आजमगढ़ (Azamgarh) को कोटि-कोटि नमन करते हुए आप सब जनपदवासियों का हृदय से आभार व्यक्त करने मैं यहां आया हूं।

By शिव मौर्या 
Updated Date

आजमगढ़। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ  (Chief Minister Yogi Adityanath) गुरुवार आजमगढ़ (Azamgarh) को कई विकास परियोजनाओं की सौगात दी। इस मौके पर मुख्यमंत्री ने कहा कि, ऋषि-मुनियों, क्रांतिकारियों एवं साहित्यकारों की पावन भूमि आजमगढ़ (Azamgarh) को कोटि-कोटि नमन करते हुए आप सब जनपदवासियों का हृदय से आभार व्यक्त करने मैं यहां आया हूं। आजमगढ़ में ₹143 करोड़ की परियोजनाओं का लोकार्पण/शिलान्यास करने के अवसर पर आप सभी को बधाई देता हूं।

पढ़ें :- Azadi ka amrit mahotsav: सीएम योगी ने की हर घर तिरंगा अभियान की शुरुआत, अमृत महोत्सव में भागीदार बनने की अपील की

साथ ही कहा कि, आजमगढ़ (Azamgarh) विकास के पथ पर अग्रसर होने वाला एक प्रमुख जनपद है। आज से 05 वर्ष पहले जब आजमगढ़ का नौजवान कहीं जाता था तो उसे अपनी पहचान छिपाने के लिए मजबूर होना पड़ता था। आज पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे ने आजमगढ़ के विकास को एक नई गति प्रदान की है। अब यहां से लखनऊ का सफर मात्र 02 घंटे का है। मात्र 07 घंटे में दिल्ली पहुंच सकते हैं।

हम लोगों ने विगत 05 वर्ष के दौरान 05 लाख नौजवानों को सरकारी नौकरी दी है। आज उत्तर प्रदेश के नौजवानों के साथ कोई भेदभाव नहीं हो सकता है। नौजवान की योग्यता के अनुरूप नौकरी देना सरकार का कार्य है, वह सरकार ने किया है। इसके साथ ही कहा कि, विकास के साथ ही हर नौजवान स्वावलंबन की ओर अग्रसर होगा।

अगर नौजवान स्वावलंबन की ओर अग्रसर हो गया तो समाज एवं राष्ट्र स्वावलंबी होंगे। यह देश आजादी का अमृत महोत्सव मना रहा है। हम सौभाग्यशाली हैं कि देश की आजादी के 75 वर्ष पूर्ण होने के अवसर पर इस महोत्सव के साथ जुड़ रह हैं। 13 से 15 अगस्त के बीच ‘हर घर तिरंगा‘ का कार्यक्रम होना चाहिए।

पढ़ें :- Shrikant Tyagi Case: सीएम योगी ने तलब की गृह विभाग से रिपोर्ट, पीड़ित महिला को मिली सुरक्षा
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...