1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. सीएम योगी ने भदोही को दी कई योजनाओं की सौगात, कहा-नई पहचान के साथ आगे बढ़ रहा है जनपद

सीएम योगी ने भदोही को दी कई योजनाओं की सौगात, कहा-नई पहचान के साथ आगे बढ़ रहा है जनपद

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) ने रविवार को भदोही (Bhadohi) की जनता को 373 करोड़ से अधिक की परियोजनाओं को तोहफा दिया। इस दौरान उन्होंने 20 लाभार्थियों को ​भी विभिन्न योजनाओं की स्वीकृति पत्र दी। इस दौरान मुख्यमंत्री ने जनसभा को संबोधित करते हुए सपा (SP) और बसपा (BSP) पर हमला बोला।

By शिव मौर्या 
Updated Date

भदोही। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) ने रविवार को भदोही (Bhadohi) की जनता को 373 करोड़ से अधिक की परियोजनाओं को तोहफा दिया। इस दौरान उन्होंने 20 लाभार्थियों को ​भी विभिन्न योजनाओं की स्वीकृति पत्र दी। इस दौरान मुख्यमंत्री ने जनसभा को संबोधित करते हुए सपा (SP) और बसपा (BSP) पर हमला बोला।

पढ़ें :- पूर्व राष्ट्रपति डॉ. राजेन्द्र प्रसाद की जयंती पर बोले CM YOGI, उन्होंने देश की स्वाधीनता में अपना अमूल्य योगदान दिया था

उन्होंने कहा कि पहले की सरकारों की सोच संकुचित थी, जिसके कारण विकास सिर्फ उनका ही होता था। लेकिन अब भदोही (Bhadohi) जनपद अपनी नई पहचान के साथ आगे बढ़ रहा है। मुख्यमंत्री ने कहा कि जल्द ही पीपीपी मॉडल पर मेडिकल कॉलेज का बनाने का निर्णय लिया गया है।

पढ़ें :- Maa Shakumbhari University: सीएम योगी बोले-UP देश के विकास में बाधक नहीं, बल्कि अग्रणी भूमिका का निर्वहन कर रहा है

जल्द ही इस​का भी शिलान्यास हो जाएगा। उन्होंने कहा कि यहां की कालीन ओडीओपी के माध्यम से वैश्विक मंच पर धूम मचा रही है। यह जनपद एक एक्सपोर्ट हब बन रहा है। इसके माध्यम से हजारों युवाओं के लिए रोजगार की संभावनाएं विकसित हो रही हैं।

उन्होंने कहा कि, विकास ही आपके जीवन में परिवर्तन और खुशहाली लाएगा। इस दौरान मुख्यमंत्री ने भदोही की जनता को मिले लाभ को भी गिनाया। उन्होंने कहा कि यहां की कुल आबादी 15 लाख से अधिक है। इस जनपद में केंद्र व यूपी सरकार की जनहितकारी, लोक-कल्याणकारी योजनाओं से लाभान्वित होने वाले परिवारों की संख्या 10 लाख से अधिक है।

भदोही में प्रधानमंत्री आवास योजना (ग्रामीण) के अंतर्गत 18,900 से अधिक लोगों को अपने आवास का लाभ मिला। सके साथ ही मुख्यमंत्री आवास योजना के तहत भी 2,000 से अधिक लोग लाभान्वित हुए।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...