1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. NEET टॉपर आकांक्षा को सीएम योगी ने किया सम्मानित, पढ़ाई का खर्च भी उठायेगी सरकार

NEET टॉपर आकांक्षा को सीएम योगी ने किया सम्मानित, पढ़ाई का खर्च भी उठायेगी सरकार

Cm Yogi Honored Neet Topper Akanksha Government Will Also Bear The Expenses Of Studies

By शिव मौर्या 
Updated Date

लखनऊ। NEET-2020 में 720 में 720 अंक प्राप्त करके देश और अपने जिले का नाम रोशन करने वाली यूपी के कुशीनगर की आकांक्षा सिंह को सीएम योगी आदित्यनाथ ने आज समानित किया। उत्तर प्रदेश के कुशीनगर की रहने वाली आकांक्षा सिंह से सीएम योगी ने अपने आवास पर सुबह 9 बजे मुलाकात की और बधाई दी। आकांक्षा के साथ उनके परिजन भी मौजूद रहे। प्रदेश सरकार ने आकांक्षा की एमबीबीएस की पढ़ाई का पूरा खर्च उठाने का भी निर्णय लिया है।

पढ़ें :- यूपी विधानसभा में ध्वनि मत से पारित हुआ लव जिहाद विधेयक, विधान परिषद में होगी परीक्षा

भविष्य में कोई दिक्तत न हो, इसके लिए पूरी रकम एक मुश्त दी जाएगी। सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे बच्चों के लिए खासकर बालिकाओं के लिए आकांक्षा रोल मॉडल हैं। लोग उनसे प्रेरणा लें, इसके लिए उनके गांव को जोड़ने वाली सड़क का नामकर उनके नाम होगा।

सीएम योगी ने कहा कि अति पिछड़े जिले से होने के बावजूद आकांक्षा ने सफलता का जो कीर्तिमान रचा है, वह उनकी मेहनत, लगन, जज्बे और जुनून का सबूत है। साथ ही प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे बच्चों खासकर बच्चियों के लिए प्रेरक भी। नवरात्र में सरकार ने बहू-बेटियों के सम्मान, सशक्तिकरण और स्वावलंबन के लिए जो कदम उठाया है, उसके लिए भी आकांक्षा खुद में रोल मॉडल हैं।

इस सफलता को लिए पूरे परिवार को शुभकामनाएं। पूरा भरोसा है कि आकांक्षा सफलता के इस सिलसिले काे जारी रखेंगी। सरकार आकांक्षा को संयुक्त टॉपर घोषित करने के लिए नीट को पत्र भी लिखेगी। सीएम योगी आदित्यनाथ मे इस अवसर पर इस उपलब्धि के लिए आकांक्षा सिंह और उनके पूरे परिवार को बधाई देते हुए कहा कि ऊंचे इरादे, परिश्रम और निष्ठा के साथ लक्ष्य को पाया जा सकता है, इसे आकांक्षा ने सिद्ध कर दिया है।

 

पढ़ें :- अखिलेश यादव का पलटवार, कहा-लाल टोपी से क्यों डरते हैं सीएम योगी आदित्यनाथ

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...