1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. अभ्युदय कोचिंग का सीएम योगी ने किया शुभारंभ, प्रतियोगी परीक्षार्थियों के लिए साबित होगा वरदान

अभ्युदय कोचिंग का सीएम योगी ने किया शुभारंभ, प्रतियोगी परीक्षार्थियों के लिए साबित होगा वरदान

By शिव मौर्या 
Updated Date

लखनऊ। यूपी सरकार की महत्वकांक्षी ‘मुख्यमंत्री अभ्युदय योजना’ का सीएम योगी आदित्यनाथ ने आज शुभारंभ किया है। सीएम ने सभी 18 मंडलों में अभ्युदय कोचिंग का वर्चुअल शुभारंभ किया है। इस दौरान सीएम योगी ने पंजीयन कराने वाले अभ्यार्थियों से बातचीत की। वसंत पंचमी यानी मंगलवार से सभी मंडलों में फिजिकल और वर्चुअल क्लास शुरू हो जाएंगी।

पढ़ें :- IND vs SA T20 Live : भारत ने उगली आग, 9 रन पर दक्षिण अफ्रीका की आधी टीम आउट, छह गेंदों में तीन विकेट लेकर छाए अर्शदीप

इस योजना के तहत छात्रों को सिविल सर्विस, आईआईटी जेईई, नीट सहित सभी प्रतियोगी परीक्षाओं की निशुल्क कोचिंग दी जाएगी। इस अवसर पर सीएम ने कहा कि जीवन के सर्वांगीर्ण विकास का माध्यम ही अभ्युदय है। उन्होंने कहा कि यह एक कोचिं मात्र नहीं हैं, ये प्रदेश के युवाओं के सर्वांगीर्ण विकास का पथ प्रदर्शक बनेगा, इसी विश्वास के साथ इस योजना को शुरू किया गया है।

उन्होंने बताया कि मंगलवार से इसकी कक्षाएं शुरू हो जाएंगी। सीएम योगी आदित्‍यनाथ छात्रों से जुडे तो उन्‍होंने कई छात्रों से सवाल जवा‍ब किया। इस दौरान सिविल सेवा की तैयारी के लिए पंजीकरण कराने वाले मेरठ के हिमांशु बंसल ने भी सीएम योगी से संवाद किया। हिमांशु ने सीएम से किसानों से जुड़ा सवाल पूछा।

हिमांशु ने पूछा कि किसान कानून को लेकर जो स्थिति है उसको देखते हुए प्रदेश सरकार किसानों के हितों के लिए क्या कर रही है और उनकी आय बढ़ाने के लिए क्या कदम उठाए जा रहे हैं। इस पर योगी आदित्यनाथ ने कहा कि आप अपनी तैयारी के लिए पंजीकरण कराने के साथ ही किसानों को लेकर भी चिंतित हैं, यह बहुत अच्छी भावना है। इसके बाद वहां पर मौजूद स‍भी के चेहरे खिल उठे।

 

पढ़ें :- अनिल चौहान होंगे अगले चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ,सैन्य मामलों के विभाग के सचिव के रूप में भी करेंगे कार्य

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...