1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. सीएम योगी ने ललितपुर में बंडई बांध का किया लोकार्पण, बोले बुन्देलखण्ड को बनाएंगे धरती का स्वर्ग

सीएम योगी ने ललितपुर में बंडई बांध का किया लोकार्पण, बोले बुन्देलखण्ड को बनाएंगे धरती का स्वर्ग

By आराधना शर्मा 
Updated Date

Cm Yogi Inaugurated Bandai Dam In Lalitpur Said That He Will Make Bundelkhand A Paradise On Earth

लखनऊ: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को बुन्देलखण्डवासियों को एक नए बांध की सौगात दी। उन्होंने ललितपुर में बंडई बांध का लोकार्पण किया। सूखे से कराहने वाले जनपद के लिए ये परियोजना मील का पत्थर साबित होगी। इससे जहां हजारों हेक्टेयर फसलों की सिंचाई होगी वहीं ये क्षेत्र के लोगों की प्यास बुझाने में भी मददगार साबित होगा।

पढ़ें :- कोरोना का डेल्‍टा + वैरिएंट 4 राज्‍यों में फैला, संक्रमितों का आंकड़ा 40 पहुंचा

इस परियोजना को मुख्यमंत्री का जनपद को बड़ा तोहफा माना जा रहा है। इस मौके पर मुख्यमंत्री ने लोगों के उत्साह को देखते हुए बुन्देलखण्ड को विकास की नई ऊंचाई पर चढ़ाकर धरती का स्वर्ग बनाने की बात कही। उन्होंने कांग्रेस पर देश में सबसे लम्बे समय तक शासन करने के बाजवूद विकास कार्यों की उपेक्षा और राम मंदिर निर्माण में बाधा पैदा करने का आरोप लगाया।

ललितपुर एयरपोर्ट की मंजूरी 

इस मौके पर मुख्यमंत्री ने बुन्देलखण्ड में प्रदेश सरकार द्वारा कराये जा रहे विभिन्न कार्यों का जिक्र किया और ललितपुर के लिए विभिन्न योजनाओं की जनसभा में जानकारी दी। उन्होंने कहा कि अब कोई नहीं कह पाएगा कि ललितपुर एक उपेक्षित जिला है। उन्होंने कहा कि ललितपुर में हम लोग सड़कों का जाल तो बिछा ही रहे हैं, साथ ही एयरपोर्ट की सुविधा भी देने जा रहे हैं। हवाई सेवा शुरू होने से यहां से लोग चन्द घंटे में एक स्थान से दूसरे स्थान पर जा सकेंगे।

उन्होंने कहा कि ललितपुर से दिल्ली की दूरी एक घंटे से भी कम समय में पूरी हो जाएगी। मुम्बई में दो घंटे में पहुंचा जा सकेगा। उन्होंने कहा कि एयरपोर्ट को लेकर हम लोग सैद्धांतिक निर्णय कर चुके हैं और उस पर हमारी कार्रवाई तेजी के साथ आगे बढ़ रही है। ललितपुर में पहले चरण में 72 सीटर क्षमता वाले प्लेन उतर सकेंगे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि यहां पर हर व्यक्ति के जीवन में खुशहाली लायी जा सके, इसके लिए तमाम कार्य योजनाओं को आगे बढ़ाने का कार्य किया गया है। उन्होंने कहा कि चाहे वह सड़क मार्ग के कार्य हों, पेयजल की सुविधाएं हो, स्वास्थ्य सुविधा सम्बन्धी कार्य हों, यहां कोई अन्य योजना, सभी के जरिए यहां के लोगों को लाभ पहुंचाने का कार्य किया गया है।

पढ़ें :- सीडीएस बिपिन रावत, बोले- पहाड़ों पर भारतीय सेना चीन पर पड़ती है भारी, गलवान झड़प इसका प्रत्यक्ष प्रमाण

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में देश में सरकार बनने के बाद से बड़ा परिवर्तन आया है। ललितपुर के लोग मेहनत पर विश्वास रखते हैं और जब यहां पर इस प्रकार की परियोजनाएं आएंगी तो खुशाली कई गुना बढ़ जाएगी। उन्होंने कहा कि देश के अन्दर आज बहुत बड़ा परिवर्तन हो रहा है। वर्ष 2014 के पहले गरीबों को राशन नहीं मिलता था। बिजली-पानी पर्याप्त रूप से नहीं मिली। स्वास्थ्य की सुविधाओं का अभाव था। आवास योजना का लाभ नहीं मिलता था। वहीं अब ये सब सम्भव हुआ है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X