1. हिन्दी समाचार
  2. सांस्कृतिक मार्च पास्ट से पांच दिवसीय राष्ट्रीय युवा उत्सव का हुआ आगाज, सीएम योगी ने किया उद्घाटन

सांस्कृतिक मार्च पास्ट से पांच दिवसीय राष्ट्रीय युवा उत्सव का हुआ आगाज, सीएम योगी ने किया उद्घाटन

Cm Yogi Inaugurates Five Day National Youth Festival With Cultural March Past

By शिव मौर्या 
Updated Date

लखनऊ। स्वामी विवेकानंद की जयंती पर आयोजित पांच दिवसीय राष्ट्रीय युवा उत्सव का आज से आगज हो गया है। इस मौके पर कई राज्यों से आये प्रतिभागियों के सांस्कृतिक मार्च पास्ट को हाईकोर्ट के सामने सर्विस रोड से महापौर संयुक्ता भाटिया ने झंडी दिखाकर रवाना किया।

पढ़ें :- 24 अक्टूबर का राशिफल: वृश्चिक राशि वालों की आर्थिक स्थिति होगी मजबूत, जानिए बाकी राशिफल का हाल

बता दें कि, युवा महोत्सव ‘फिट यूथ फिट इंडिया’ की थीम पर आयोजित हुआ है। युवा महोत्सव में सीएम योगी आदित्यनाथ ने विवेकानंद की भव्य प्रतिमा का अनावरण किया। इस मौके पर पीएम नरेंद्र मोदी का देश के युवाओं के नाम संदेश भी पढ़कर सुनाया गया। वहीं, आयोजन के दौरान लोक नृत्य, लोकगीत, एकांकी, शास्त्रीय वादन गायन व नृत्य से जुड़ी 18 सांस्कृतिक प्रतियोगिताओं के साथ कई खेल कूद प्रतिस्पर्धाओं का आयोजन किया जा रहा है।

गौरतलब है कि युवा महोत्सव में विवेकानंद पंडाल के मुख्य मंच पर हर दिन प्रतिष्ठित कलाकारों की विशेष प्रस्तुति देखने को मिलेगी। आज अभ्युदय, 13 जनवरी को आजादी 70, 14 जनवरी को मुंबई के मनोज जोशी द्वारा चाणक्य नाटक का मंचन, 15 जनवरी को असम की प्रसिद्ध लोक गायिका कल्पना पटवारी द्वारा लोकगीत के फ्यूजन कार्यक्रम की प्रस्तुत होगी।

लोक गायिका कल्पना पटवारी 30 भाषाओं में लोक गायिकी की कला का प्रदर्शन करती हैं। इसके साथ ही पांच दिनों तक 1090 चौराहा, रूमी गेट व जीपीओ में भी प्रत्येक दिन विशेष मंच स्थल पर सांस्कृतिक टीमें शाम को प्रस्तुति देंगी।

पढ़ें :- आतंकियों को पनाह देने वाले पाकिस्तान को बड़ा झटका, FATF ने ग्रे लिस्ट में रखा बरकरार

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...