1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. CM YOGI ने गोरखपुर में 130 करोड़ की परियोजनाओं का किया शिलान्‍यास

CM YOGI ने गोरखपुर में 130 करोड़ की परियोजनाओं का किया शिलान्‍यास

By आराधना शर्मा 
Updated Date

गोरखपुर: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को रामगढ़ताल स्थित ब्रह्मलीन महंत दिग्विजयनाथ पार्क में 130 करोड़ 59 लाख रुपये की परियोजनाओं की सौगात दी। एनेक्सी सभागार में मदन मोहन मालवीय प्रोधोगिकी विश्वविद्यालय गोरखपुर मांसिन्धु डिजिटल पुस्तकालय प्लेटफार्म का आधिकारिक शुभारंभ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किया एडीजी कमिश्नर कुलपति डीएम निवर्तमान नगर आयुक्त सीडीओ अपर आयुक्त रहे मौजूद।

पढ़ें :- Parag Milk Prices Increased: महंगाई का एक और बड़ा झटका, अमूल के बाद पराग ने भी बढ़ाए दूध के दाम

उन्होंने 76.39 करोड़ की 9 परियोजनाओं के लोकार्पण और 54.20 करोड़ की 16 परियोजनाओं का शिलान्यास किया। इसके साथ ही शहर के पटरी व्यवसायियों को व्यवसाय के लिए तीन स्थानों पर वेंडिंग जोन भी समर्पित किया।

विकास व रोजगार पर केन्द्रित बजट किया पेश

इस मोके पर उन्होंने कहा कि बजट चाहे केन्द्र का हो या राज्य का, दोनों सरकारों ने बजट विकास और रोजगार पर केन्द्रित करते हुए प्रस्तुत किया। विकास का कोई दूसरा विकल्प नहीं होता है। प्रदेश का कोई जनपद, लोकसभा व विधानसभा क्षेत्र, विकास खण्ड या गांव ऐसा नहीं होगा, जहां विकास की कोई परियोजना न आई हो। जनपद गोरखपुर इसका उदाहरण है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने विकास कार्यों को संकल्प के साथ आगे बढ़ाया है। गोरखपुर का फर्टिलाइजर कारखाना इसी वर्ष जब चलता हुआ दिखाई देगा तो एक नए भारत की नई तस्वीर दिखेगी। गोरखपुर भी उसके साथ जुड़ता हुआ दिखाई देगा। वर्ष 2014 में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के समक्ष गोरखपुर में एम्स को स्थापित करने की बात कही थी। वर्ष 2016 में प्रधानमंत्री मोदी के कर कमलों से इसका शिलान्यास किया गया। इस वर्ष के अंत में एम्स का लोकार्पण किया जाएगा।

 

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...