सीएम योगी ने यूपी इन्वेस्टर्स मीट 2018 के​ लिए किया रोड शो, टाटा और अंबानी से मिले

सीएम योगी ने किया इन्वेस्टर्स मीट 2018 का शुभारंभ, टाटा और अंबानी से की मुलाकात

मुंबई। उत्तर प्रदेश के लिए औद्योगिक निवेश कों आकर्षित करने के लिए फरवरी में होने वाली यूपी इन्वेस्टर्स मीट 2018 शुक्रवार को ध्यान में रखते हुए देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में रोड शो किया है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने मुंबई के होटल ट्राइडेण्ट में रोड शो कर उत्तर प्रदेश में निवेश की संभावनाओं को गिनवाते हुए देश के दिग्गज उद्योगपतियों को उत्तर प्रदेश में​ निवेश की संभावनाएं तलाशने के लिए यूपी इन्वेस्टर्स मीट 2018 में आने का न्यौता दिया है। सीएम योगी ने इस मौके पर मौजूद तमाम औद्योगिक घरानों के प्रतिनिधियों को कारोबारी सहूलियतें और अनुकूल औद्योगिक वातावरण मुहैया करवाने का आश्वासन देते हुए आशा जताई कि वे यूपी में नई औद्योगिक इकाईयां स्थापित करने की योजना बनाएंगे।

{ यह भी पढ़ें:- पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र से शुरू हुआ 'युवा उद्घोष', 25 छात्र हिरासत में }

रोड शो के दौरान सीएम योगी आदित्यनाथ ने टाटा ग्रुप के संरक्षक रतन टाटा, रिलाइंस इंडस्ट्रीज के मालिक मुकेश अंबानी और एस्सेल ग्रुप के मालिक और राज्यसभा सांसद सुभाष चंन्द्रा, टाटा ग्रुप के निदेशक एन. चंद्रशेखरन, महेन्द्रा एण्ड महेन्द्रा ग्रुप के पवन गोयनका, एस्सेल ग्रुप के सुभाष चंद्रा, हिन्दुजा ग्रुप के अशोक हिन्दुजा, एचडीएफसी के दीपक पारेख, बजाज इलेक्ट्रिकल्स के शेखर बजाज, अरविंद ग्रुप के अरविन्द लालभाई, टारेण्ट ग्रुप के सुधीर मेहता, अजंता फार्मा के मधुसूदन अग्रवाल, गीतांजलि ग्रुप के मेहुल चोकसी आदि से मुलाकात की।

{ यह भी पढ़ें:- अमेठी में जरायम का डंका: बेबस पुलिस, बेखौफ बदमाश }

यूपी सरकार को उम्मीद है कि फरवरी के म​हीने में होने वाली इन्वेस्टर्स मीट में देश के अलावा विदेशी निवेशक भी हिस्सा लेंगे और प्रदेश में नए निवेशकों के आने संभावनाएं बढ़ेंगी। उत्तर प्रदेश सरकार की ओर से आयोजित मीट के लिए सीएम योगी के साथ प्रदेश सरकार के औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना, मुख्य सचिव राजीव कुमार, औद्योगिक एवं अवस्थापना विकास आयुक्त अनूप चन्द्र पाण्डेय और प्रमुख सचिव सूचना अवनीश अवस्थी सहित राज्य सरकार के कई वरिष्ठ अधिकारी भी मुंबई में मौजूद रहे।

आपको बता दें कि फरवरी में होने वाली यूपी इन्वेसर्टस मीट 2018 की मार्केटिंग के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने देश की अलग अलग औद्योगिक नगरियों में जाकर उद्योगपतियों से मुलाकात करने की रणनीति बनाई है। जिससे मीट में आने वाले निवेशकों को उनकी जरूरत के समझ कर उनके मुताबिक कारोबारी माहौल मुहैया करवाया जा सके। प्रदेश सरकार और निवेशकों के बीच होने वाले करार कागजों से बाहर निकलकर जमीनी हकीकत बन सकें।

 

{ यह भी पढ़ें:- ताज का दीदार करने पहुंचे पीएम बेंजामिन नेतन्याहू, सीएम योगी ने किया स्वागत }

Loading...