1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. सीएम योगी ने किया बड़ा ऐलान, अब अयोध्या में बनेगा ‘मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम एयरपोर्ट’

सीएम योगी ने किया बड़ा ऐलान, अब अयोध्या में बनेगा ‘मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम एयरपोर्ट’

Cm Yogi Made A Big Announcement Now Maryada Purushottam Shriram Airport Will Be Built In Ayodhya

By आराधना शर्मा 
Updated Date

लखनऊ: अयोध्या को एक भव्य पर्यटन स्थल बनाने और भक्तों के लिए विश्व स्तरीय सुविधाएँ विकसित करने के क्रम में यूपी की योगी सरकार ने निर्माणाधीन अयोध्या हवाई अड्डे का नाम ‘मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम एयरपोर्ट’ रखने का फैसला लिया है। मंगलवार (नवंबर 24, 2020) को उत्तर प्रदेश सरकार की कैबिनेट बैठक में इस प्रस्ताव को हरी झंडी दे दी।

पढ़ें :- सीएम योगी ने झांसी में स्ट्रॉबेरी महोत्सव का किया वर्चुअल शुभारम्भ, कहा-बुन्देलखण्ड में मिलेगी ...

आपको बता दें, इसके बाद भगवान श्रीराम की नगरी अयोध्या में भी जश्न का माहौल है। राज्य के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने आश्वासन दिया है कि राज्य सरकार श्रीराम लला की नगरी अयोध्या को दुनिया के धार्मिक स्थलों में अग्रणी स्थान दिलाने के लिए संकल्पित है। बता दें कि इस हवाई अड्डे के निर्माण की घोषणा नवंबर 2018 में दीपोत्सव के अवसर पर खुद सीएम योगी ने की थी।

ये यूपी के सबसे बड़े हवाई अड्डों में से एक होगा और यहाँ अंतरराष्ट्रीय के साथ ही घरेलू टर्मिनल्स की भी व्यवस्था होगी। योगी सरकार का मानना है कि एक बार राम मंदिर का निर्माण संपन्न होने पर यहाँ देशी-विदेशी श्रद्धालुओं की भारी भीड़ लगेगी, इसीलिए उसकी तैयारियाँ पहले से ही की जा रही हैं। अयोध्या के ‘मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम एयरपोर्ट’ के निर्माण के लिए योगी सरकार ने 525 करोड़ रुपए का फण्ड आवंटित कर दिया है और 300 करोड़ रुपए पहले ही खर्च किए जा चुके हैं। दिसंबर 2021 तक इसका निर्माण पूरा हो जाएगा।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...