1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. अयोध्या के मठों, धार्मिक संस्थाओं को लेकर सीएम योगी ने किया बड़ा ऐलान

अयोध्या के मठों, धार्मिक संस्थाओं को लेकर सीएम योगी ने किया बड़ा ऐलान

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ  ने मठों और धार्मिक संस्थाओं के लिए बड़ी सौगात देने का ऐलान किया है। वाराणसी दौरे के बाद मुख्यमंत्री ने कहा कि अयोध्या में मठों, धार्मिक संस्थाओं को जमीन उपलब्ध कराई जाएगी और इसके लिए सरकार तैयारी कर रही है।

By प्रिया सिंह 
Updated Date

लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ  ने मठों और धार्मिक संस्थाओं के लिए बड़ी सौगात देने का ऐलान किया है। वाराणसी दौरे के बाद मुख्यमंत्री ने कहा कि अयोध्या में मठों, धार्मिक संस्थाओं को जमीन उपलब्ध कराई जाएगी और इसके लिए सरकार तैयारी कर रही है।

पढ़ें :- कानपुर की डीएम ने बुजुर्ग दंपति पर खोया आपा, Viral Video में कहा भला-बुरा

सीएम योगी ने कहा कि राम नगरी अयोध्या में भगवान राम की पूजा के दौरान मठों से जुड़े श्रद्धालुओं के ठहरने और खाने की उत्तम व्यवस्था होगी। बताया जा रहा है कि अबी कुछ दिनों पहले ही नगर निगम ने मठों और धार्मिक धर्मशालाओं के लिए टैक्स में छूट का ऐलान किया था।

इसी क्रम में बताया जा रहा है कि शुक्रवार को सीएम योगी वाराणसी के दौरे पर गए थे। जहां उन्होंने भगवान कालभैरव के दर्शन किए। सीएम योगी आदित्यनाथ ने जंगमबाड़ी मठ में पट्टाभिषेक समारोह के तहत विश्व वीरशैव महासम्मेलन के उद्घाटन के मौके पर कहा कि राज्य सरकार अयोध्या में मठों और धार्मिक संस्थाओं को जमीन देने की योजना बना रही है। जल्द ही इसका ऐलान किया जाएगा

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...