1. हिन्दी समाचार
  2. राज्यपाल आनंदीबेन से सीएम योगी ने की मुलाकात, हिंसा की रिपोर्ट सौंपी, अमेठी दौरा रद्द

राज्यपाल आनंदीबेन से सीएम योगी ने की मुलाकात, हिंसा की रिपोर्ट सौंपी, अमेठी दौरा रद्द

Cm Yogi Meets Governor Anandiben Submits Report Of Violence Canceled During Amethi

By शिव मौर्या 
Updated Date

लखनऊ। नागरिकता कानून को लेकर उत्तर प्रदेश में तनाव की स्थिति बनी हुई है। शुक्रवार को कई जिलों में हिंसक प्रदर्शन हुआ। आज रामपुर में प्रदर्शन ने हिंसा का रूप ले लिया और पुलिस पर पथराव व आगजनी की। वहीं, इस बीच यूपी की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल से मुलाकात करने सीएम योगी आदित्यनाथ पहुंचे और विरोध प्रदर्शन के दौरान हुई हिंसा को लेकर रिपोर्ट सौंपी है।

पढ़ें :- महिलाओं को ये काम करते कभी ना देखें वरना हो सकती है बड़ी भूल

इसके साथ ही हिंसा को देखते हुए सीएम ने अपना अमेठी दौरा रद्द कर दिया है। सीएम ने लोगों से शांति बनाए रखने और किसी के उकसावे में नहीं आने की अपील की है। बता दें कि, यूपी में हिंसा के कारण अभी तक 11 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 50 से ज्यादा लोग घायल हो गए हैं।

इस हिंसक प्रदर्शन में करीब 50 से ज्यादा पुलिसकर्मी भी चोटिल हुए हैं। पुलिस ने तीन हजार से अधिक लोगों को हिरासत में लिया है। राजधानी लखनऊ में अकेले पुलिस ने 218 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। इस बीच डीजीपी ओपी सिंह ने दावा किया कि यूपी हिंसा में बाहरी लोगों का हाथ रहा है।

किसी को भी बख्शा नहीं जाएगा। गौरतलब है कि, इससे पहले सीएम योगी ने कहा था कि, यूपी में ​हुई हिंसा से जो भी क्षति हुई है उसकी भरपाई उपद्रवियों की संपत्ति को जब्त करके की जायेगी। सीएम ने कहा था कि सीसीटीवी फुटेज के जरिए उपद्रवियों की पहचान कर ली गई है और अब उनकी संपत्ति जब्त कर नुकसान की भरपाई होगी।

पढ़ें :- पैर भी बताते हैं कितने भाग्यशाली हैं आप, जानिए क्या है समुद्रशास्त्र

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...