1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. गीता प्रेस के अध्यक्ष राधेश्याम खेमका का निधन, सीएम योगी ने जताया शोक

गीता प्रेस के अध्यक्ष राधेश्याम खेमका का निधन, सीएम योगी ने जताया शोक

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोविन्द भवन कार्यालय, कोलकाता के अध्यक्ष व गीता प्रेस गोरखपुर द्वारा प्रकाशित पत्रिका ‘कल्याण’ के सम्पादक राधे श्याम खेमका के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है। मुख्यमंत्री ने ईश्वर से दिवंगत आत्मा की शान्ति के लिए प्रार्थना करते हुए शोक संतप्त परिजनों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की है। बता दें कि 86 वर्षीय श्री खेमका का शनिवार को वाराणसी में निधन हो गया था।

By शिव मौर्या 
Updated Date

Cm Yogi Mourns Demise Of Geeta Press President Radheshyam Khemka

लखनऊ। यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोविन्द भवन कार्यालय, कोलकाता के अध्यक्ष व गीता प्रेस गोरखपुर द्वारा प्रकाशित पत्रिका ‘कल्याण’ के सम्पादक राधे श्याम खेमका के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है। मुख्यमंत्री ने ईश्वर से दिवंगत आत्मा की शान्ति के लिए प्रार्थना करते हुए शोक संतप्त परिजनों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की है। बता दें कि 86 वर्षीय श्री खेमका का शनिवार को वाराणसी में निधन हो गया था। वह काफी समय से बीमार थे। श्री खेमका ने 1972 में नवंबर व दिसंबर माह के कल्याण का संपादन किया था।

पढ़ें :- डीएमके प्रमुख एके स्टालिन सात मई को लेंगे मुख्यमंत्री पद की शपथ

उसके बाद वर्ष 1983 के मार्च अंक से कल्याण के संपादक थे। उनके संपादन में कल्याण के 38 वार्षिक विशेषांक, 460 संपादित अंक प्रकाशित हुए। इस दौरान कल्याण की नौ करोड़ 54 लाख 46 हजार प्रतियां प्रकाशित हुईं। कल्याण में पुराणों एवं लुप्त हो रहे संस्कारों एवं कर्मकांड की पुस्तकों का प्रामाणिक संस्करण उनके संपादकत्व में प्रकाशित हुए।

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X