1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. सीएम योगी बोले- कोरोना का ‘Omicron Variant’ सिर्फ वायरल बुखार जैसा, अब पड़ा कमजोर

सीएम योगी बोले- कोरोना का ‘Omicron Variant’ सिर्फ वायरल बुखार जैसा, अब पड़ा कमजोर

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सोमवार को राजधानी लखनऊ स्थित डॉ. श्याम प्रसाद मुखर्जी (सिविल हॉस्पिटल ) पहुंचे थे। यहां पर 15 से 18 साल के बच्चों को कोरोना का टीका लगाने की शुरुआत हुई थी। इस दौरान सीएम योगी ने पहले बच्चों से मुलाकात के बाद कोविड संकट और टीकाकरण पर मीडिया से बात की। योगी ने कहा कि ओमिक्रॉन को लेकर देश के साथ-साथ दुनिया भर में दशहत का माहौल है। योगी आदित्यनाथ (yogi adityanath) ने ओमिक्रॉन को सामान्य वायरल बुखार जैसा बताया है। हालांकि, उन्होंने यह भी कहा कि किसी तरह की ढिलाई नहीं करनी है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

लखनऊ। यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सोमवार को राजधानी लखनऊ स्थित डॉ. श्याम प्रसाद मुखर्जी (सिविल हॉस्पिटल ) पहुंचे थे। यहां पर 15 से 18 साल के बच्चों को कोरोना का टीका लगाने की शुरुआत हुई थी। इस दौरान सीएम योगी ने पहले बच्चों से मुलाकात के बाद कोविड संकट और टीकाकरण पर मीडिया से बात की।

पढ़ें :- मौलाना कल्बे ज़व्वाद के शिया महाविद्यालय विरोधी कृत्य के खिलाफ शियाक्टा मैदान में , कर डाली ये मांग

योगी ने कहा कि ओमिक्रॉन को लेकर देश के साथ-साथ दुनिया भर में दशहत का माहौल है। योगी आदित्यनाथ (yogi adityanath) ने ओमिक्रॉन को सामान्य वायरल बुखार जैसा बताया है। हालांकि, उन्होंने यह भी कहा कि किसी तरह की ढिलाई नहीं करनी है।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आगे बताया कि प्रदेश में अब तक ओमिक्रोन के सिर्फ़ 8 मामले आए हैं, जिसमें से 3 मामले पहले ही नेगिटिव हो गए हैं। बाकी मरीज़ होम आइसोलेशन में हैं। बताया गया कि यूपी में कोविड के 2,261 सक्रिय मामले हैं, जिसमें से 2,100 से अधिक मरीज होम आइसोलेशन में हैं।

ओमिक्रॉन पर बात करते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ (yogi adityanath on omicron) ने कहा कि ओमिक्रॉन का खतरा बढ़ रहा है, लेकिन यह डेल्टा की तुलना में कमजोर है, यह सामान्य वायरल जैसा है। सीएम ने आगे कहा कि मार्च 2021 में संक्रमित लोगों को नेगेटिव होने में 15 दिन लगे, पोस्ट कोविड समस्याएं दिखीं, लेकिन ओमिक्रॉन में ऐसा नहीं है।

पढ़ें :- महराजगंज:अधेड़ की ईंट से कूंच कर हत्या
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...