1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. CM Yogi बोले- पीएम मोदी ने तीन कृषि कानूनों को वापस लेकर किया ऐतिहासिक कार्य

CM Yogi बोले- पीएम मोदी ने तीन कृषि कानूनों को वापस लेकर किया ऐतिहासिक कार्य

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने तीन कृषि कानूनों (Three Agricultural Laws)  को वापस लिए जाने के निर्णय का स्वागत किया है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने कहा कि एमएसपी (MSP) के सम्बन्ध में एक समिति के गठन के निर्णय का भी प्रदेश सरकार की ओर से स्वागत किया है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

लखनऊ। यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने तीन कृषि कानूनों (Three Agricultural Laws)  को वापस लिए जाने के निर्णय का स्वागत किया है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने कहा कि एमएसपी (MSP) के सम्बन्ध में एक समिति के गठन के निर्णय का भी प्रदेश सरकार की ओर से स्वागत किया है।

पढ़ें :- PM की रैली में आने वाले वाहनों के पार्किंग स्थल का डीएम ने किया निरीक्षण

मुख्यमंत्री ने कहा कि सभी अवगत हैं कि तीन कृषि कानूनों को लेकर कतिपय किसान संगठन आंदोलन कर रहे थे। गुरु पर्व के पावन अवसर पर प्रधानमंत्री ने लोकतंत्र (Democracy) में संवाद की भाषा का इस्तेमाल करते हुए तीनों कृषि कानूनों को वापस लेकर जो ऐतिहासिक कार्य किया है, वह अभिनन्दनीय और स्वागत योग्य है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि आरम्भ से ही एक बड़ा समुदाय ऐसा था, जो मानता था कि किसानों की आमदनी को बढ़ाने के लिए इस प्रकार के कानून महत्वपूर्ण भूमिका का निर्वहन कर सकते हैं, लेकिन उन सबके बावजूद जब कुछ लोग इससे संतुष्ट नहीं हुए, तब सरकार ने हर स्तर पर संवाद बनाने का प्रयास किया। लोकतंत्र (Democracy) के भाव का सम्मान करते हुए तीनों कृषि कानून (Three Agricultural Laws)  को वापस लिया।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...