1. हिन्दी समाचार
  2. सीएम योगी बोले- यूपी में हिंसा करने वालों की संपत्ति होगी जब्त

सीएम योगी बोले- यूपी में हिंसा करने वालों की संपत्ति होगी जब्त

Cm Yogi Said Property Of Those Who Committed Violence In Up Will Be Confiscated

By रवि तिवारी 
Updated Date

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हिंसा पर अहम बैठक बुलाई। बैठक के बाद योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रदर्शन के नाम पर हिंसा की इजाजत नहीं दी जा सकती है। हम उपद्रवी दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करेंगे। जो भी हिंसा का दोषी होगा उसकी संपत्तियां सीज की जाएंगी, जिससे हिंसा में हुई क्षति की भरपाई की जाएगी।

पढ़ें :- 17 जनवरी 2021 का राशिफल: इस राशि के जातकों को मिलने वाली है शुभ सूचना, जानिए अपनी राशि का हाल

आपको बता दे की गुरुवार दोपहर के बाद नवाबी नगरी को अराजक तत्वों ने जंग का मैदान बना दिया। पुराने लखनऊ से फैली हवा ने आधे शहर को दंगाईयों के हवाले कर दिया। जगह-जगह पत्थरबाजी और आगजनी की घटानाओं की वजह से पूरा लखनऊ शहर दहल गया। एक दिन पहले शहर की प्रशासनिक व्यवस्था को चुस्त-दुरुस्त रखने के दावे करने वाले आला-अफसरों के सारे फरमान फेल हो गए और दंगाईयों ने शहर को आग के हवाले कर दिया। इस बीच लखनऊ के जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश और एसएसपी कलानिधि नैथानी कहते नजर आए कि हालात काबू में हैं। हालांकि शहर की स्थिति तस्वीरों में साफ देखी जा सकती है।

दरअसल, पूरे देश के साथ ही लखनऊ में नागरिकता संशोधन कानून को लेकर चौतरफा जबरदस्त विरोध-प्रदर्शन हो रहा है। पुलिस की ओर से प्रदर्शन रोकने के लिए की गई तैयारियां धरी की धरी रह गई और शहर दंगाईयों के हवाले हो गया। इस दौरान कई मीडियाकर्मियों की गाड़ियां फूंक दी गईं और कई सरकारी बसों और बाइकों को आग के हवाले कर दिया गया। वहीं कुछ पुलिस चौकियों में भी आग लगा दी गयी।

आपको बता दें कि नागरिकता विरोध में आज भारत बंद होने के चलते पूरे उत्तर प्रदेश में कल रात से ही धारा 144 लागू कर दी गयी थी, यही नही यूपी के डीजीपी ओ पी सिंह द्वारा सोशल मीडिया के माध्यम से लोगों से विरोध न करने की अपील भी की गयी थी इसके बावजूद पूरे उत्तर प्रदेश में दंगे भड़क गये हैं। दंगाईयो ने पूरे प्रदेश के कई जिलों में जमकर बवाल मचाया वहीं लखनऊ में स्थिति काफी तनाव पूर्ण हो चुकी है।

पढ़ें :- रामपुर:मोहम्मद अली जौहर यूनिवर्सिटी की चौदह सौ बीघा जमीन सरकार के नाम करने के आदेश,जाने पूरा मामला

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...