1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. गोरखपुर में नाइट कर्फ्यू को लेकर सीएम योगी ने कही ये बात

गोरखपुर में नाइट कर्फ्यू को लेकर सीएम योगी ने कही ये बात

यूपी में कोरोना का कहर बढ़ता ही जा रहा है। मरीजों की बढ़ती संख्‍या को देखते हुए राज्‍य सरकार ने प्रदेश के कई शहरों में नाइट कर्फ्यू लगा दिया है। अब इन शहरों में सीएम योगी आदित्‍यनाथ के शहर गोरखपुर का नाम भी जल्द जुड़ सकता है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

गोरखपुर। यूपी में कोरोना का कहर बढ़ता ही जा रहा है। मरीजों की बढ़ती संख्‍या को देखते हुए राज्‍य सरकार ने प्रदेश के कई शहरों में नाइट कर्फ्यू लगा दिया है। अब इन शहरों में सीएम योगी आदित्‍यनाथ के शहर गोरखपुर का नाम भी जल्द जुड़ सकता है।

पढ़ें :- अखिलेश, बोले- हारती भाजपा की ये हताशा भरी साज़िश, मेरे हैलिकॉप्टर को बिना कारण बताए दिल्ली में है रोका

सीएम योगी शनिवार को गोरखपुर बीआरडी मेडिकल कॉलेज के सभागार में कोरोना नियंत्रण के लिए उठाए गए कदमों की समीक्षा बैठक की। इसमें उन्‍‍‍‍‍‍होंने डीएम को इस बारे में आवश्‍यकतानुसार निर्णय लेने का निर्देश दिया है। कोरोना की रोकथाम के लिए नाइट कर्फ्यू रात 10 बजे से सुबह छह बजे तक लगाया जा सकता है। इसके साथ विवाह समारोहों के लिए रात 10 तक ही इजाजत मिलेगी। सीएम ने कहा कि यदि कोई संक्रमित पाया जाता है तो उसके सम्‍पर्क में आने वाले कम से कम 25 लोगों की जानी चाहिए। उन्‍होंने ग्रामीण क्षेत्रों में साफ-सफाई के भी निर्देश दिए।

इसके अलावा सीएम योगी आदित्यनाथ ने निर्देश दिए कि कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए प्रभावी कदम उठाए जाएं। उन्‍होंने कहा कि कांटैक्ट ट्रेसिंग पर ज्यादा जोर दिया जाए, ताकि संक्रमण की रफ्तार रोकी जा सके। सीएम ने देर शाम वह गोरखपुर आ गए थे। इससे पहले यूपी के लखनऊ, कानपुर, प्रयागराज, वाराणसी, कानपुर, मेरठ, बरेली, सहारनपुर, गाजियाबाद और नोएडा में पहले से ही नाइट कर्फ्यू लगाया गया है।

सरकार ने 500 से अधिक एक्टिव केस वाले जिलों को रात का कर्फ्यू लगाने के लिए किया अधिकृत 

सरकार ने 500 से अधिक एक्टिव केस वाले जिलों को रात का कर्फ्यू लगाने के लिए अधिकृत किया है। गोरखपुर में भी कोरोना के एक्टिव केस का आकंड़ा तेज से बढ़ रहा है। हालात को काबू में करने के लिए यहां भी रात का कर्फ्यू लगाया जा सकता है। इस दौरान उद्योगों में रात की शि़फ्ट में काम करने वाले कर्मचारियों को परिचय पत्र साथ रखना होगा। परिचय पत्र दिखाने पर आने-जाने से पुलिस नहीं रोकेगी। नेशनल और स्टेट हाईवे पर परिवहन का संचालन रात में भी पहले की तरह संचालित होता रहेगा। रात के कर्फ्यू का हाईवे के ट्रैफिक पर कोई असर नहीं होगा।

पढ़ें :- UP Election 2022: योगी के गढ़ में सपा के ये धुरंधर दौड़ा पाएंगें साइकिल? अखिलेश ने इन पर लगाया दांव

नाइट कर्फ्यू के दौरान आवश्यक वस्तुओं की आवाजाही को प्रतिबंध से बाहर

नाइट कर्फ्यू के दौरान आवश्यक वस्तुओं की आवाजाही को प्रतिबंध से बाहर रखा है। दवा, सब्जी, फल, दूध, रसोई गैस और समाचार पत्रों समेत सभी आवश्यक वस्तुओं का परिवहन पहले की तरह होता रहेगा। आवश्यक सेवाओं में काम करने वाले कर्मचारियों के आने-जाने पर प्रतिबंध नहीं रहेगा। बस-रेल और फ्लाइट से जाने वाले को नहीं रोका जाएगा रात में रेल-बस से आने जाने वालों को नहीं रोका जाएगा। रेल-बस का टिकट कर्फ्यू में पास का काम करेगा। पुलिस को चेकिंग के दौरान टिकट दिखाना होगा।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...