1. हिन्दी समाचार
  2. CM योगी ने किया टेप कांड वाली नीरा राडिया के अस्पताल का उद्घाटन,फोटो लगाकर कर दी डिलीट

CM योगी ने किया टेप कांड वाली नीरा राडिया के अस्पताल का उद्घाटन,फोटो लगाकर कर दी डिलीट

By बलराम सिंह 
Updated Date

Cm Yogi Shared The Stage With This Woman Then Deleted It By Putting A Photo

लखनऊ। देश की राजनीति और कारोबार जगत को झकझोर देने वाले 2G स्पेकट्रम घोटाले के बाद चर्चा में आईं कारपोरेट लाबिस्ट नीरा राडिया एक बार फिर सुर्खियों में हैं। दरअसल, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 29 सितंबर को वाराणसी में नीरा राडिया के अस्पताल काशी विश्वनाथ आरोग्य मंदिर का उद्घाटन किया। इस कार्यक्रम में सीएम योगी के साथ नीरा राडिया भी नजर आईं। कार्यक्रम को लेकर सीएम के ट्विटर हैंडल से एक पोस्ट फोटो भी शेयर की गई। बाद में सोशल मीडिया पर कुछ सवाल उठने के कारण पुराना ट्वीट डिलीट कर दिया गया। नए ट्वीट में नीरा राडिया की तस्वीर हटाकर सिर्फ अस्पताल की तस्वीरें जारी की गईं। पहले ट्वीट में पोस्ट के साथ कुछ तस्वीरें भी थीं जिसमें मुख्यमंत्री के साथ नीरा राडिया भी नजर आ रहीं थीं।

पढ़ें :- 12 मई 2021 का राशिफल: इन 5 राशि के जातकों को रहना होगा बेहद सावधान, इन्हे होगा आर्थिक लाभ

सीएम ऑफिस के ट्विटर हैंडल से एक पोस्ट शेयर की गई जिसमें कहा गया कि मुख्यमंत्री @myogiadityanath ने नयति हेल्थ केयर द्वारा संचालित (मोबाइल अस्पताल) काशी विश्वनाथ आरोग्य मंदिर का उद्घाटन किया। इस अवसर पर उन्होंने लोगों को शारदीय नवरात्रि की शुभकामनाएं भी दीं। ट्वीट और फोटो पर लोगों की प्रतिक्रिया आने के बाद पुराने ट्वीट को डिलीट कर दिया गया और उसकी जगह एक नई तस्वीर शेयर की गई। नई तस्वीर में सिर्फ अस्पताल, रजिस्ट्रेशन डेस्क, डॉक्टर डेस्क पर खड़े कुछ लोग नजर आ रहे हैं। बता दें कि नीरा राडिया का नाम 2G स्पेक्ट्रम मामले में सामने आया था।

जानकारी के मुताबिक मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 29 सितंबर को वाराणसी में काशी विश्वनाथ मंदिर परिसर में मोबाइल अस्पताल का उद्घाटन किया। यह अस्पताल नयति हेल्थ केयर नामक संस्था चलाएगी। इस संस्था की डायरेक्टर कारपोरेट घरानों से जुड़ीं नीरा राडिया हैं। अस्पताल के उद्घाटन के दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ नीरा राडिया भी नजर आईं।

काशी विश्वनाथ मंदिर के गेट नंबर 4 पर स्थित इस आरोग्य मंदिर में डॉक्टरों, नर्सो, टेक्नीशियन, पैरामेडिकल स्टाफ की 25 सदस्यों वाली टीम मौजूद रहेगी। आरोग्य मंदिर में मरीजों की आपात स्थिति के लिए डिफिब्रिलेटर और ईसीजी,एसजीओटी, एसजीपीटी, क्रिएटिनिन, कोलेस्ट्रॉल, ट्राइग्लिसराइड्स, मलेरिया, डेंगू, टाइफाइड आदि की जांच के लिए लैब सुविधा भी मौजूद है, निशुल्क दवाइयां भी प्रदान की जाएंगी।

कौन हैं नीरा राडिया

58 साल की नीरा राडिया ब्रिटिश नागरिक हैं। उनका जन्म केन्या में एक पंजाबी परिवार में हुआ था। 1981 में नीरा ने एक गुजराती व्यवसाई जनक राडिया से विवाह कर लिया। उनके तीन बच्चे भी हुए लेकिन यह शादी ज्यादा दिनों तक नहीं चली। 1995 में नीरा भारत आ गईं। यहां उन्हें सहारा समूह के लिए लाइजन का काम किया करती थीं। इसके बाद नीरा राडिया यूके एयर, केएलएम और सिंगापुर एयरलाइंस की भारत में प्रतिनिधि बन बैंठीं। इसी दौरान उनकी मुलाकात टाटा समूह के मुखिया रतन टाटा से हुई। दोनों में जान-पहचान इतनी बढ़ी कि 2001 में रतन टाटा ने टाटा समूह की सभी 90 कंपनियों का सरकार और मीडिया से लायजन (काम कराने या छपवाने का ठेका) नीरा राडिया को दे दिया। 2008 में देश के सबसे धनी आदमी मुकेश अंबानी ने भी अपने लिए लॉयजनिंग का काम उन्हें दे दिया। एक अनुमान के अनुसार उनकी चार कंपनियों के पास देश की 150 से भी अधिक बड़ी कंपनियों के लिए लायजनिंग का ठेका है और उनका सालाना व्यापार चार सौ करोड़ रुपए का हो गया है।

पढ़ें :- पिता की मृत्यु के बाद जब विराट ने गले लगा कर कहा की मै हूँ तुम्हारे साथ, भावुक होकर रो पड़े मोहम्मद सिराज

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X