अवैध खनन के खिलाफ सीएम योगी की बड़ी कार्रवाई, छह निलंबित

योगी सरकार यूपी की बेटियों और महिलाओं को सुरक्षा देने में नाकाम
योगी सरकार यूपी की बेटियों और महिलाओं को सुरक्षा देने में नाकाम: कांग्रेस

लखनऊ। अवैध खनन पर पर्याप्त नियंत्रण नहीं कर पाने पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बड़ी कार्रवाई करते हुए 04 थानाध्यक्षों तथा 02 खान निरीक्षकों कोे निलम्बित करने के निर्देश जारी किए हैं। इसके साथ ही मुख्यमंत्री की ओर से जनपद गोण्डा और मऊ के जिलाधिकारी और पुलीस अधीक्षकों को चेतावनी देते हुए, गोण्डा की तहसील करनैलगंज के एसडीएम व सीओ, तरबगंज तहसील के एसडीएम व सीओ के खिलाफ विभागीय कार्रवाई के निर्देश जारी किए हैं।

Cm Yogi Takes Action Against Illegal Mining In District Gonda And Mau :

राज्य सरकार प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री ने जनपद गोण्डा के जिलाधिकारी जितेन्द्र बहादुर सिंह, पुलिस अधीक्षक उमेश कुमार सिंह एवं जनपद मऊ के जिलाधिकारी ऋषिरेन्द्र कुमार एवं पुलिस अधीक्षक ललित कुमार सिंह को अवैध खनन पर प्रभावी नियंत्रण न करने पर चेतावनी दी है।

प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री ने जनपद गोण्डा की तहसील कर्नलगंज के उप जिलाधिकारी नन्हेलाल एवं क्षेत्राधिकारी कृष्ण चन्द्र सिंह तथा तहसील तरबगंज के उप जिलाधिकारी अमरेश मौर्या एवं सीओ ब्रम्ह सिंह तथा जनपद मऊ की तहसील सदर के उप जिलाधिकारी डाॅ0 राजेश कुमार एवं सीओ राजकुमार के विरुद्ध विभागीय कार्रवाई करने के निर्देश भी दिए हैं।

निलंबित अधिकारियों के विषय में जानकारी देते हुए बताया गया है कि जनपद गोण्डा के थाना कर्नलगंज के थानाध्यक्ष सदानन्द, उमरी बेगमगंज के थानाध्यक्ष मनोज राय, नवाबगंज के थानाध्यक्ष वेद प्रकाश श्रीवास्तव तथा जनपद मऊ के थाना सरायलखन्सी के थानाध्यक्ष सुनील चन्द्र तिवारी एवं जनपद मऊ के खान निरीक्षक वशिष्ठ यादव तथा जनपद गोण्डा के खान निरीक्षक जितेन्द्र सिंह को निलम्बित कर इनके विरुद्ध विभागीय कार्रवाई करने के निर्देश भी दिए गए हैं।

लखनऊ। अवैध खनन पर पर्याप्त नियंत्रण नहीं कर पाने पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बड़ी कार्रवाई करते हुए 04 थानाध्यक्षों तथा 02 खान निरीक्षकों कोे निलम्बित करने के निर्देश जारी किए हैं। इसके साथ ही मुख्यमंत्री की ओर से जनपद गोण्डा और मऊ के जिलाधिकारी और पुलीस अधीक्षकों को चेतावनी देते हुए, गोण्डा की तहसील करनैलगंज के एसडीएम व सीओ, तरबगंज तहसील के एसडीएम व सीओ के खिलाफ विभागीय कार्रवाई के निर्देश जारी किए हैं।राज्य सरकार प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री ने जनपद गोण्डा के जिलाधिकारी जितेन्द्र बहादुर सिंह, पुलिस अधीक्षक उमेश कुमार सिंह एवं जनपद मऊ के जिलाधिकारी ऋषिरेन्द्र कुमार एवं पुलिस अधीक्षक ललित कुमार सिंह को अवैध खनन पर प्रभावी नियंत्रण न करने पर चेतावनी दी है।प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री ने जनपद गोण्डा की तहसील कर्नलगंज के उप जिलाधिकारी नन्हेलाल एवं क्षेत्राधिकारी कृष्ण चन्द्र सिंह तथा तहसील तरबगंज के उप जिलाधिकारी अमरेश मौर्या एवं सीओ ब्रम्ह सिंह तथा जनपद मऊ की तहसील सदर के उप जिलाधिकारी डाॅ0 राजेश कुमार एवं सीओ राजकुमार के विरुद्ध विभागीय कार्रवाई करने के निर्देश भी दिए हैं।निलंबित अधिकारियों के विषय में जानकारी देते हुए बताया गया है कि जनपद गोण्डा के थाना कर्नलगंज के थानाध्यक्ष सदानन्द, उमरी बेगमगंज के थानाध्यक्ष मनोज राय, नवाबगंज के थानाध्यक्ष वेद प्रकाश श्रीवास्तव तथा जनपद मऊ के थाना सरायलखन्सी के थानाध्यक्ष सुनील चन्द्र तिवारी एवं जनपद मऊ के खान निरीक्षक वशिष्ठ यादव तथा जनपद गोण्डा के खान निरीक्षक जितेन्द्र सिंह को निलम्बित कर इनके विरुद्ध विभागीय कार्रवाई करने के निर्देश भी दिए गए हैं।