1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. CM Yogi ने माफिया-अपराधियों को चेताया, अराजकता फैलाने की कोशिश तो करा देंगे दूसरे लोक की यात्रा

CM Yogi ने माफिया-अपराधियों को चेताया, अराजकता फैलाने की कोशिश तो करा देंगे दूसरे लोक की यात्रा

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) सोमवार को कहा कि पिछली सरकार के दौरान पलायन के कारण चर्चित हुए कैराना पहुंचे थे। इस दौरान सीएम योगी (CM Yogi) ने बिना नाम लिये ही अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) और समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) पर जमकर हमला बोला है। उन्होंने मुजफ्फरनगर दंगे की याद दिलाते हुए कहा कि मुख्यमंत्री आवास (Chief Minister's Residence) में दंगाइयों को सम्मानित किया जाता था।

By संतोष सिंह 
Updated Date

कैराना। यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) सोमवार को कहा कि पिछली सरकार के दौरान पलायन के कारण चर्चित हुए कैराना पहुंचे थे। इस दौरान सीएम योगी (CM Yogi) ने बिना नाम लिये ही अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) और समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) पर जमकर हमला बोला है। उन्होंने मुजफ्फरनगर दंगे की याद दिलाते हुए कहा कि मुख्यमंत्री आवास (Chief Minister’s Residence) में दंगाइयों को सम्मानित किया जाता था।

पढ़ें :- अयोध्या में भगवान विष्णु के नाम पर यज्ञ कर इसको प्रभु राम को समर्पित करना अपने आप में गौरव का विषय है : सीएम योगी

सीएम योगी (CM Yogi) ने कहा कि पिछले साढ़े चार साल में हमने इस तरह का माहौल बना दिया, जिससे अपराधी सिर उठाकर चलने के लायक भी नहीं रह गया है। जिसने भी व्यापारियों या निर्दोष लोगों पर गोली चलाई उसकी छाती में गोली मारकर दूसरे लोक की यात्रा करा दी। उन्होंने चेताया कि दंगा किया तो दंगाइयों की आने वाली पीढ़ियां भुगतेंगी।

पढ़ें :- Corona new variant: सीएम योगी बोले-दूसरे देशों से आ रहे हर व्यक्ति की जांच की जाए

पलायन को मजबूर करने वाले खुद  कर गए पलायन

सीएम योगी (CM Yogi) ने कहा कि कैराना के लोगों को पलायन के लिए मजबूर करने वाले स्वयं पलायन कर गए। किसी माफिया-अपराधी की हिम्मत नहीं रही कि वह सिर उठाकर सड़कों पर चल सके। जिसने भी व्यापारी पर गोली चलाई, उसी गोली ने अपराधी की छाती को भेंदते हुए उसे दूसरे लोक में भेज दिया। सीएम योगी (CM Yogi) ने चेताया कि जो भी अराजकता करने की कोशिश करेगा, दंगा करेगा, उसकी आने वाली पीढि़यां भूल जाएंगी कि कैसे दंगा होता है।

सीएम योगी (CM Yogi) ने कहा कि जिन लोगों के लिए वोट बैंक सर्वोपरी है, वह लोग मुजफ्फरनगर के दंगाइयों को सम्मानित करते थे। जब मुजफ्फरनगर में दो निर्दोष मारे जाते हैं तो लोगों को जाति नहीं दिखती थी। जब जवाहरनगर में हिन्दुओं के घर जलाए जाते थे, ये जातिवाद की राजनीति करने वालों को जाति नहीं दिखाई दी।

पीएसी का डंडा चलेगा तो दूसरे लोक की यात्रा हो जाएगी

सीएम योगी (CM Yogi)  ने कहा कि पिछली सरकार में हमारे जनप्रतिनिधियों के खिलाफ झूठे मुकदमे दर्ज किये जाते थे। उन्हें जेल में डाल देते थे ,लेकिन अब कानून को हाथ में लेने की किसी को इजाजत नहीं है। किसी ने इससे खिलवाड़ किया तो उसे पता है कि किस लोक की यात्रा पर निकलना है। जिसने ने कैराना में लोगों को पलायन के लिए मजबूर किया, खुद पलायन कर गए। कैराना में सीएम योगी (CM Yogi)  ने पीएसी बटालियन स्थापना के लिए भी शिलान्यास किया। कहा कि पीएसी का डंडा चलेगा तो बड़े से बड़ा अपराधी दूसरे लोक की यात्रा करता दिखाई देगा

पढ़ें :- पिछली सरकारों ने गाजीपुर को केवल अपराधी और अपराध दिया : Dr.Dinesh Sharma

तालिबानी मानसिकता नहीं चलने देंगे

सीएम योगी (CM Yogi)  ने कहा कि जब मुजफ्फरनगर में दंगा होता है तो कुछ लोग खुश होते हैं, कैराना से पलायन पर खुश होते हैं। तालिबान के शासन पर नारे लगाते हैं, तालिबानी मानसिकता नहीं चलने देंगे। तालिबानी मानसिकता बहन-बेटियों का जीवन नारकीय बनाता है। जो लोग मजहबी जुनून के साथ जीते हैं, उसको यूपी की धरती में स्वीकार नहीं करेंगे।

मोदी जी ने  घुमा दिया धर्मचक्र

सीएम योगी ने कहा कि ये धर्म चक्र है। इसे मोदी जी ने घुमा दिया है। जो लोग कल तक मंदिर जाने से कतराते थे, आज मंदिर जाकर इतना बड़ा टीका लगाते हैं, जैसे सबसे बड़े यही हिन्दू हैं। 2014 में आपने मोदी जी पर भरोसा किया। उन्होंने बिना भेदभाव सभी के विकास का काम किया। आपने 2017 में भाजपा (BJP)को वोट दिया। प्रदेश ने साढ़े चार साल में कैसे सरकार चलनी चाहिए यह भी करके दिखा दिया।

चेहरा देखकर मिलती थी नौकरी 

योगी ने कहा कि पहले सरकारें अपने और अपने परिवार-खानदान के लिए चलती थीं। पहले चेहरा देखकर नौकरियां लगती थीं। अब कैराना और मुजफ्फरनगर के नौजवानों की भी बिना भेदभाव के नौकरी लगती है। पहले नौजवानों को नौकरी की बात पर पूरा खानदार वसूली पर निकल पड़ता था। विकास का मतलब एक परिवार होता था। कोई सुविधा नहीं मिलती थी।

पढ़ें :- सीएम योगी ने सीर गोवर्धन स्थित संत रविदास मंदिर क्षेत्र के पर्यटन विकास कार्याें का किया निरीक्षण

किसानों के लिए हुआ लगातार काम 

सीएम योगी (CM Yogi)  ने अपनी और मोदी सरकार (Modi government) की उपलब्धियां गिनाईं। बताया कि किसानों के लिए तमाम राहत वाले कार्य किये गए हैं। योगी ने कहा किसानों को सम्मान राशि दी जा रही है। सपा-बसपा की सरकार (SP-BSP government) में कभी ऐसा नहीं हुआ। किसानों के हित में कोई काम नहीं किया गया। आज जिन कार्यों का लोकार्पण और शिलान्यास किया जा रहा है, वैसे पहले कभी नहीं हुआ।

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...