HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. सीएम योगी 28 मार्च को गोरखपुर से लखनऊ विमान सेवा को दिखाएंगे हरी झंडी

सीएम योगी 28 मार्च को गोरखपुर से लखनऊ विमान सेवा को दिखाएंगे हरी झंडी

होली के अवसर पर सीएम योगी आदित्यनाथ गोरखपुर के लोगों को एक विशेष तोहफा देने जा रहे हैं। योगी 28 मार्च को गोरखपुर से लखनऊ की उड़ान सेवा को हरी झंडी दिखाएंगे। साथ ही सीएम गुरु गोरखनाथ एयरपोर्ट टर्मिनल भवन के विस्तार का शिलान्यास भी करेंगे। इसका निर्माण पूरा होते ही टर्मिनल में 200 और यात्रियों के ठहराव की क्षमता बढ़ जाएगी।

By शिव मौर्या 
Updated Date

गोरखपुर। होली के अवसर पर सीएम योगी आदित्यनाथ गोरखपुर के लोगों को एक विशेष तोहफा देने जा रहे हैं। योगी 28 मार्च को गोरखपुर से लखनऊ की उड़ान सेवा को हरी झंडी दिखाएंगे। साथ ही सीएम गुरु गोरखनाथ एयरपोर्ट टर्मिनल भवन के विस्तार का शिलान्यास भी करेंगे। इसका निर्माण पूरा होते ही टर्मिनल में 200 और यात्रियों के ठहराव की क्षमता बढ़ जाएगी।

पढ़ें :- Budget 2024: बजट में राज्यों के साथ पूरी तरह से किया गया भेदभाव...जानिए इंडिया गठबंधन की बैठक में क्या बनी रणनीति?

मुख्यमंत्री के कार्यक्रम को देखते हुए एयरपोर्ट प्रबंधन शुक्रवार को तैयारियों को अंतिम रूप देने में जुटा रहा। गोरखपुर से उड़ान भरकर पहुंचने वाले पहले विमान के यात्रियों का रविवार दोपहर तीन बजे लखनऊ एयरपोर्ट पर जोरदार स्वागत किया जाएगा। इस दौरान राज्य सरकार के प्रतिनिधि भी यात्रियों का स्वागत को मौजूद रहेंगे।

गोरखपुर से उड़ान सेवा शुरू कराने की पहल बतौर सांसद योगी आदित्यनाथ ने ही की थी। मुख्यमंत्री बनने के बाद उनके प्रयासों से इसका लगातार विस्तार हुआ है। वर्तमान में गोरखपुर से छह प्रमुख शहरों नई दिल्ली, मुंबई, कोलकाता, बेंगलुरु, हैदराबाद व प्रयागराज के लिए फ्लाइट की सुविधा है।

28 मार्च को गोरखपुर से लखनऊ के लिए एयर इंडिया के विमान के उड़ने के साथ ही यहां से उड़ान सेवा से जुड़ने वाले शहरों की संख्या सात हो जाएगी। फ्लाइट की संख्या 12 हो जाएगी। 12 अप्रैल से इस फेहरिस्त में एक और विमान जुड़ जाएगा। इसी दिन से स्पाइस जेट अहमदाबाद के लिए उड़ान शुरू कर रहा है।

72 सीटर विमान होगा
एयरपोर्ट अथॉरिटी से जारी शेड्यूल के मुताबिक नई दिल्ली से गोरखपुर की उड़ान भरने वाला एयर इंडिया का 72 सीटर विमान 28 मार्च से प्रतिदिन यहां पहुंचने के बाद लखनऊ की भी सेवा देगा। इससे लखनऊ की दूरी एक घण्टे में तय की जा सकेगी। गोरखपुर से दिन में दो बजे उड़कर यह विमान तीन बजे लखनऊ पहुंचेगा। विमान से लखनऊ से गोरखपुर वापसी का समय 3:30 बजे होगा और यह 4:30 बजे यहां पहुंचेगा। गोरखपुर से लखनऊ का किराया 1470 रुपये है।

पढ़ें :- BJP MLA ने काली नदी की सफाई और अवैध कब्जा मुक्त कराने के लिए सीएम से लगाई गुहार,अधिकारियों पर लगाए गंभीर आरोप

एयरपोर्ट टर्मिनल भवन की बढ़ेगी क्षमता
गोरखपुर एयरपोर्ट पर यात्रियों की संख्‍या काफी बढ़ी है। इसे देखते हुए टर्मिनल भवन के विस्‍तार के लिए केन्‍द्र सरकार द्वारा 26.87 करोड़ रुपये की धनराशि स्‍वीकृत की गई है। इस कार्य का शिलान्यास 28 मार्च को दोपहर 12.30 बजे सीएम योगी करेंगे। इस कार्य के पूर्ण होने पर और नई फ्लाइट शुरू करने की भी सुविधा प्राप्त होगी। 28 मार्च को गोरखपुर से लखनऊ उड़ान की तैयारी पूरी हो चुकी है। इस सेवा को सीएम हरी झंडी दिखाएंगे। तैयारियां पूरी हो चुकी हैं। इस सेवा से लोगों को काफी फायदा होगा।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...