गोरखपुर हादसा: कौन बनेगा ‘बलि का बकरा’, आज सीएम योगी लेंगे हालता का जायजा

Cm Yogi Will Visit Brd Medical College With Jp Nadda

लखनऊ। बाबा राघवदास मेडिकल कालेज गोरखपुर में बीते तीन दिन में 60 लोगों की मौत के बाद आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ वहां पहुंचेंगे। उनके साथ केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा भी रहेंगे।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज गोंडा, श्रावस्ती, बाराबंकी व बहराइच के बाढग़्रस्त क्षेत्रों का हवाई सर्वे स्थगित कर दिया है। अब अपनी कर्मस्थली गोरखपुर का रुख करेंगे जहां चार दिन पहले गए थे। उनके साथ केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा भी बाबा राघवदास मेडिकल कालेज का दौरा करेंगे जहां पर आक्सीजन की कमी के कारण 60 लोगों ने तीन दिन में दम तोड़ दिया। जिनमें 42 बच्चे भी हैं।

इससे पहले शनिवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का कहना था कि बच्चे ऑक्सीजन की वजह से नहीं बल्कि गंदगी और बीमारियों से मरे हैं। मुख्यमंत्री ऑक्सीजन की कमी से बच्चों की मौत की खबरों को इंकार करते हुए कहा कि राज्य के मुख्य सचिव की अध्यक्षता में गठित समिति प्रकरण की जांच करेगी और किसी दोषी को बख्शा नहीं जाएगा। मुख्यमंत्री ने ऑक्सीजन आपूर्तिकर्ता को भुगतान में विलंब के लिए कॉलेज के प्रिसिंपल को दोषी ठहराते हुए कहा कि 9 अगस्त को गोरखपुर प्रवास के दौरान उन्होंने इंसेफेलाइटिस , डेंगू, चिकुनगुनिया, स्वाइन फ्लू और कालाजार जैसे मुददों पर अधिकारियों से बातचीत की थी और उनसे पूछा था कि उनकी आवश्यकता क्या है और क्या उन्हें किसी तरह की कोई समस्या है लेकिन आक्सीजन आपूर्ति से जुड़ा मुद्दा उनके संज्ञान में नहीं लाया गया। उन्होंने कहा, बैठक में मेडिकल कॉलेज के प्रिसिंपल भी मौजूद थे. मैंने पूछा कि कोई मुद्दा हो या समस्या हो तो बताएं, लेकिन वहां ऑक्सीजन को लेकर कोई जिक्र नहीं किया गया. हम लोगों की जानकारी में नहीं लाया गया।

मंत्री सिद्धार्थ नाथ का शर्मनाक बयान

बताते चले कि कल यूपी के स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थ नाथ ने बेशर्मी की सारी हदें पार करते हुए एक बयान दिया था जिसमे मंत्री जी का कहना था कि अगस्त में तो बच्चे मरते ही हैं, इसमें नई बात क्या है?

लखनऊ। बाबा राघवदास मेडिकल कालेज गोरखपुर में बीते तीन दिन में 60 लोगों की मौत के बाद आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ वहां पहुंचेंगे। उनके साथ केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा भी रहेंगे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज गोंडा, श्रावस्ती, बाराबंकी व बहराइच के बाढग़्रस्त क्षेत्रों का हवाई सर्वे स्थगित कर दिया है। अब अपनी कर्मस्थली गोरखपुर का रुख करेंगे जहां चार दिन पहले गए थे। उनके साथ केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा भी बाबा राघवदास मेडिकल कालेज का दौरा करेंगे…