1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. सीएम योगी ने गोरखनाथ मंदिर में किया कन्या पूजन, विजयादशमी की दी बधाई

सीएम योगी ने गोरखनाथ मंदिर में किया कन्या पूजन, विजयादशमी की दी बधाई

Cm Yogi Worships Girl In Gorakhnath Temple Congratulates Vijayadashami

By शिव मौर्या 
Updated Date

गोरखपुर। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री और गोरक्षपीठाधीश्वर महंत योगी आदित्यनाथ ने रामनवमी के मौके पर रविवार को गोरखनाथ मंदिर में विधि-विधान के साथ नवदुर्गा की उपासना की। इस मौके पर सीएम योगी आदित्यनाथ यहां नौ कन्याओं का पूजन कर उन्हें भोजन भी कराया। वहीं, शाम को उनकी अगवानी में गोरखनाथ मंदिर से भव्‍य विजय शोभायात्रा निकलेगी।

पढ़ें :- CM Yogi ने किया वाराणसी में संचारी रोग नियंत्रण अभियान का आगाज, Ambulance को दिखाई हरी झंडी

बता दें कि, हर साल गोरक्षनाथ मंदिर में 51 कन्याओं का पूजन किया जाता था, लेकिन इस बार कोरोना महामारी को देखते हुए सिर्फ नौ कन्याओं को ही पूजा गया। कन्या पूजन के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भगवान श्रीनेत की पूजा अर्चना की। वहीं, इस मौके पर सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने प्रदेश वासियों को विजयादशमी पर्व की शुभकामनाएं दी हैं।

सीएम कहा कि दशहरा का पर्व अधर्म पर धर्म, बुराई पर अच्छाई और असत्य पर सत्य की विजय का प्रतीक है। इस दिन भगवान श्रीराम ने रावण का संहार किया था। पूरे भारत में यह पर्व परम्परागत श्रद्धा भाव और हर्षोल्‍लास के साथ मनाया जाता है।

उन्‍होंने कहा कि मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम सत्य, मर्यादा, न्याय, शांति, परोपकार और लोक कल्याण हेतु समर्पित थे। नैतिक, मानवीय और सामाजिक मूल्यों के प्रतीक मर्यादा परुषोत्तम भगवान श्रीराम का जीवन सद्मार्ग पर चलने एवं आदर्श जीवन जीने की प्रेरणा प्रदान करता है। विजयादशमी का पर्व हमें आशा, उत्साह और ऊर्जा के साथ अपने लक्ष्य को प्राप्त करने का संदेश देता है।

पढ़ें :- मऊ का जवान लेह में शहीद, सीएम योगी ने की 50 लाख रु और परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने की घोषणा

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...