1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. सीएम योगी का बड़ा फरमान, अंतिम संस्कार पर नहीं होगा कोई शुल्क धार्मिक मान्यताओं होगा पालन

सीएम योगी का बड़ा फरमान, अंतिम संस्कार पर नहीं होगा कोई शुल्क धार्मिक मान्यताओं होगा पालन

कोविड संक्रमित मरीजों के अंतिम संस्कार के लिए उत्तर प्रदेश में अब कोई शुल्क नहीं देना होगा। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने निर्देश दिए हैं कि सभी नगरीय अथवा ग्रामीण अंत्येष्टि स्थलों पर कोविड मरीजों का अंतिम संस्कार उनकी धार्मिक मान्यता के अनुसार कोविड प्रोटोकॉल का पालन करते हुए कराया जाए।

By आराधना शर्मा 
Updated Date

लखनऊ: कोविड संक्रमित मरीजों के अंतिम संस्कार के लिए उत्तर प्रदेश में अब कोई शुल्क नहीं देना होगा। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने निर्देश दिए हैं कि सभी नगरीय अथवा ग्रामीण अंत्येष्टि स्थलों पर कोविड मरीजों का अंतिम संस्कार उनकी धार्मिक मान्यता के अनुसार कोविड प्रोटोकॉल का पालन करते हुए कराया जाए। इसके लिए मृतक के परिजनों से किसी प्रकार का शुल्क न लिया जाए।

पढ़ें :- Aparna Yadav, बोलीं- मैं राष्ट्र आराधना करने निकली हूं, मोदी-योगी की तारीफ

विभिन्न जिलों में श्मशान घाट पर अवैध वसूली की शिकायतों का संज्ञान लेते हुए मुख्यमंत्री ने कहा है कि शव की अंत्येष्टि के लिए अवैध वसूली अमानवीय है। ऐसी घटनाएं हुईं तो संबंधित जिम्मेदार अधिकारियों के विरुद्ध कार्रवाई होगी।कोविड प्रबंधन के लिए राज्य स्तर पर गठित टीम-11 के साथ बैठक में रविवार को सीएम योगी ने प्रदेश की स्थिति की गहन समीक्षा की।

सीएम ने कहा कि कोविड से होने वाली हर एक मृत्यु दुर्भाग्यपूर्ण है। यह राज्य की क्षति है। मृतकों के परिजनों के प्रति संवेदना प्रकट करते हुए सीएम योगी ने निर्देश दिए कि मृतक के शरीर को अंत्येष्टि स्थल तक लाने के लिए प्रशासन वाहन उपलब्ध कराए। इसके लिए सभी जिलों में वाहन का प्रबंधन होना चाहिए।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...