1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. सीएम योगी का निर्देश-100 दिनों में पूरा करें जर्जर नहरों, पुलों और पुलियों के मरम्मत का कार्य

सीएम योगी का निर्देश-100 दिनों में पूरा करें जर्जर नहरों, पुलों और पुलियों के मरम्मत का कार्य

By शिव मौर्या 
Updated Date

Cm Yogis Instructions Complete In A Hundred Days The Repair Work Of Shabby Canals Bridges And Culverts

लखनऊ। किसानों के ​कार्यो के प्रमुख अधार सिचांई के तंत्र को और मजबूती देने के लिए यूपी के मुख्यमंत्री ने सभी जिलों के जनप्रतिनिधियों और अधिकारियों को निर्देश दिया है। ये निर्देश सभी जगह मौजूद जर्जर नहर और पुलों को मरम्मत करने के संदर्भ में दिया गया है। योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि हर जगह मरम्मत के कार्यो को सौ दिनों के अंदर पूरा कर लिया जाये।

पढ़ें :- पंचायत चुनाव: अपने तय समय पर होगा पहला चरण, 18 जिलों में कल होगी वोटिंग

मुख्यमंत्री आवास पर रविवार को आयोजित कार्यक्रम में वर्चुअल माध्यम से सिंचाई व जल संसाधन विभाग के सभी संबंधित जिलों के जनप्रतिनिधियों और अधिकारियों से संवाद करते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रदेश में नहरों पर लगभग 70,000 पुल-पुलिया निर्मित हैं, जिनमें से लगभग आधी कमोबेश क्षतिग्रस्त हैं। प्रदेश के इतिहास में ऐसा पहली बार हो रहा है कि नहरों और पुलों के मरम्मत के लिए कोई अभियान इतने बड़े स्तर पर चलाया जा रहा है।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि सभी जनप्रतिनिधि अपने-अपने क्षेत्रों में हो रहे निर्माण कार्यों, जीर्णोद्धार कार्यों की सतत मॉनिटरिंग करते रहें। काम की गुणवत्ता परखें, अगर कहीं गड़बड़ी या कमी दिखे तो उसकी जानकारी दें। तत्काल कार्रवाई कराई जाएगी। जनप्रतिनिधियों ने मुख्यमंत्री के इस अभियान को ऐतिहासिक बताते हुए कहा है कि ये कार्य सरकार किसानों के हितों को मद्देनजर रखते हुए कर रही है।

 

पढ़ें :- ममता बनर्जी ने बीजेपी पर बोला हमला, कहा-बाहरी लोग आकर यहां पर फैला रहे कोरोना संक्रमण

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...