1. हिन्दी समाचार
  2. खबरें
  3. कोविड-19 को लेकर सीएम योगी ने की बैठक, कहा-आवश्यकता पड़ने पर ही घर के बाहर निकलें

कोविड-19 को लेकर सीएम योगी ने की बैठक, कहा-आवश्यकता पड़ने पर ही घर के बाहर निकलें

By शिव मौर्या 
Updated Date

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में कोरोना की चेन तोड़ने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लगातर कोशिश में जुटे हैं। इसको लेकर वह अधिकारियों को समय समय पर दिशा निर्देश दे रहे हैं। वहीं, रविवार को सीएम योगी ने अपने सरकारी आवास पर टीम 11 के साथ कोरोना वायरस की समीक्षा की। इस दौरान सभी जिलों में हर अधिकारी को इस महामारी पर नियंत्रण के लिए सकारात्मक कार्रवाई करने का निर्देश दिया है।

रविवार को अनलॉक व्यवस्था की समीक्षा करते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि जनता को यह बताया जाए कि बहुत आवश्यकता पड़ने पर ही वह घर के बाहर निकलें। अपने घर से बाहर निकलने पर मास्क अवश्य लगाएं और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें। उन्होंने कहा कि कोविड-19 संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए सभी जिलाधिकारी, पुलिस अधीक्षक/वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक/मुख्य चिकित्सा अधिकारी/मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल/नगर आयुक्त नियमित बैठक करें और कोविड-19 की रोकथाम के सम्बन्ध में सकारात्मक कार्यवाही सुनिश्चित करें।

यह माना जाता है कि अच्छी कार्ययोजना बनाकर लागू करने से कोविड-19 के प्रसार को रोका जा सकता है। डोर-टु-डोर सर्वे, कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग, सक्षम सर्विलांस, अधिक से अधिक रैपिड एन्टीजन टेस्टिंग के माध्यम से मृत्यु दर को प्रभावी ढंग से कम किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए नियमों का कड़ाई से पालन कराने के साथ ही, टेस्टिंग की क्षमता को लगातार बढ़ाया जाए।

सीएम योगी आदित्यनाथा ने बैठक में कहा कि स्वास्थ्य सुरक्षा के लिए टीम को आवश्वक दिशा निर्देश दिए। सीएम योगी आदित्यनाथ ने निर्देश दिया कि सभी जनपदों में कोविड एवं नॉन कोविड अस्पतालों में सभी आवश्यक सुविधाओं के साथ-साथ डॉक्टरों तथा दवाई की उपलब्धता सुनिश्चित की जाए। इसके साथ ही हर जगह अस्पतालों की साफ-सफाई के साथ-साथ समय-समय पर सैनिटाइजेशन भी कराया जाए।

 

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...