1. हिन्दी समाचार
  2. CM योगी का नया फरमान, कैबिनेट बैठक में मोबाइल फोन नहीं ले जा पाएंगे मंत्री

CM योगी का नया फरमान, कैबिनेट बैठक में मोबाइल फोन नहीं ले जा पाएंगे मंत्री

Cm Yogis New Decree Ministers Will Not Be Able To Carry Mobile Phones In Cabinet Meeting

By रवि तिवारी 
Updated Date

नई दिल्ली। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने मंत्रियों के लिए नया फरमान जारी किया है। इस नए फरमान के मुताबिक अब मंत्रिमंडल की होने वाली किसी भी बैठक में मंत्री अपने साथ मोबाइल नहीं ले जा सकेंगे। सीएम योगी आदित्यनाथ चाहते हैं कि मंत्रिमंडल की बैठकों में होने वाली चर्चा पूरी गंभीरता व बिना किसी व्यवधान के हो। मंत्रिमंडल के सदस्यों के बीच मोबाइल फोन अचानक बजने से बैठक में दिक्कतें आती हैं।  

पढ़ें :- रामपुर:मोहम्मद अली जौहर यूनिवर्सिटी की चौदह सौ बीघा जमीन सरकार के नाम करने के आदेश,जाने पूरा मामला

दरअसल, अभी तक योगी सरकार के मंत्रियों को कैबिनेट की बैठकों के दौरान मोबाइल लाने की अनुमति थी। हालांकि बैठक शुरू होने के साथ ही इसे साइलेंट मोड पर या फिर स्विच ऑफ करने का निर्देश था। पर, अब सीएम ने इस पर पूरी तरह से पाबंदी लगा दी है। ऐसे में बैठक शुरू होने से पहले ही मंत्रियों को मोबाइल बाहर छोड़ना पड़ेगा।

बैठक से पहले जमा करना होगा मोबाइल

उपमुख्यमंत्री, कैबिनेट मंत्री सहित सभी मंत्रियों को भेजे गए पत्र में साफ निर्देश दिया गया है कि इस नए नियम का पालन सुनिश्चित हो। मंत्रियों को कोई असुविधा ना हो इसके लिए बकायदा टोकन व्यवस्था की गई है, जिससे बैठक शुरू होने से ठीक पहले कक्ष के बाहर वे अपना मोबाइल जमा कर सकेंगे। इसकी जिम्मेदारी समान्य प्रशासन विभाग की होगी।  

पढ़ें :- महराजगंज:सिसवा को हरा बड़हरा की टीम बनी विजेता

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...