1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. DRDO के हॉस्पिटल में अब कोविड मरीजों को मिलेगा हाईटेक इलाज, सीएम योगी ने किया लोकार्पण

DRDO के हॉस्पिटल में अब कोविड मरीजों को मिलेगा हाईटेक इलाज, सीएम योगी ने किया लोकार्पण

देश मेन कोरोना ने हाहाकार मचा रखा है जहां एक तरफ लोगों को अस्पताल और ऑक्सीज़न की किल्लत हो रही हैं वही उत्तर प्रदेश के सीएम योगी ने लखनऊ में कोविड संक्रमितों के बेहतर इलाज के लिए शहीद पथ स्थित अवध शिल्प ग्राम में डीआरडीओ की ओर से 500 बेड वाला कोविड अस्पताल शुरू हो जाएगा।

By आराधना शर्मा 
Updated Date

Cmd Yogi Inaugurates High Tech Treatment For Kovid Patients Now In Drdo Hospital

लखनऊ: देश मेन कोरोना ने हाहाकार मचा रखा है जहां एक तरफ लोगों को अस्पताल और ऑक्सीज़न की किल्लत हो रही हैं वही उत्तर प्रदेश के सीएम योगी ने लखनऊ में कोविड संक्रमितों के बेहतर इलाज के लिए शहीद पथ स्थित अवध शिल्प ग्राम में डीआरडीओ की ओर से 500 बेड वाला कोविड अस्पताल शुरू हो जाएगा।

पढ़ें :- सत्ता संरक्षित कालाबाजारी और महंगाई ने लोगों की जिंदगी नर्क बनाई : अखिलेश यादव

इतना ही नहीं अस्पताल में आज से मरीजों को भर्ती किया जाएगा। रक्षामंत्री राजनाथ सिंह वर्चुअल माध्यम से इस कोविड अस्पताल का शुभारंभ करेंगे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी अस्पताल की शुरुआत के समय मौजूद रहेंगे।

दरअसल, शिल्पग्राम स्थित इस अस्पताल का सारा मेडिकल सपोर्ट सेना और वायुसेना के डॉक्टर्स और मेडिकल स्टाफ देखेंगे। बाकी मैनेजमेंट का काम राज्य सरकार के कर्मचारियों के ज़िम्मे में होगा। इस अस्पताल में रजिस्ट्रेशन के माध्यम से ICU और वेंटिलेटर वाले बेड्स और अल्ट्रासाउंड करने के बारे में डाक्टर्स के द्वारा तय किया जाएगा।

 500 बेडों पर ऑक्सीजन का इंतजाम

कोविड मरीजों के बेहतर इलाज के लिए DRDO की तरफ से तैयार किए गए 500 वाले कोविड हॉस्पिटल में 4 हॉल तैयार करके उनमें बेड की व्यवस्था की गई है। 2  हॉल में General Ward की व्यवस्था की गई है तो वहीं दो में ICU के बेड का इंतजाम किया गया है। जानकारी के मुताबिक, जनरल वार्ड में कोरोना मरीजों के लिए कुल 350 बेड बनाए गए हैं। ICU वार्ड में वेंटिलेटर के साथ 150 बेड तैयार किए गए हैं।  सभी 500 बेडों पर Oxygen का इंतजाम किया गया है।

पढ़ें :- अपर मुख्य सचिव अवनीश कुमार अवस्थी के जज्बे को सीएम योगी ने सराहा, बोली- ये बड़ी बात

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X