1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. धान खरीद को लेकर सीएम ने की बैठक, कहा-किसानों के साथ धोखा करने वालों को जेल भेजा जाएगा

धान खरीद को लेकर सीएम ने की बैठक, कहा-किसानों के साथ धोखा करने वालों को जेल भेजा जाएगा

By शिव मौर्या 
Updated Date

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार किसानों को लेकर बेहद ही फिक्रमंद है। योगी सरकार धान समेत अन्य फसलों की खरीद को लेकर गंभीर है। इसको लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ ने अल्टीमेटम भी दिया है। उन्होंने कहा कि किसानों के साथ धोखा करने वालों का परमानेंट ठिकाना भी तय कर लिया गया है। किसानों के साथ धोखा करने वालों को जेल भेजा जाएगा।

पढ़ें :- MSP का मुद्दा: केंद्र सरकार बातचीत के लिए हुई तैयार, मांगे 5 किसान नेताओं के नाम

गुरुवार को सीएम योगी आदित्यनाथ ने धान खरीद को लेकर एक उच्चस्तरीय बैठक की। इस दौरान उन्होंने अधिकारियों को सख्त निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि, धान खरीद में गड़बड़ी करने वालों पर सख्त कारवाई करें। जरूरत पड़े तो दोषी लोगों को जेल भी भेजें। सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि उत्तर प्रदेश में किसानों के साथ धोखेबाजी करने वालों के लिए जेल ही परमानेंट ठिकाना है।

सीएम ने कहा कि, किसानों का हित संरक्षण राज्य सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता है। इस दौरान कोई अधिकारी हो या कर्मचारी अथवा निजी संस्था, किसी को भी किसानों के हक के साथ खिलवाड़ करने नहीं दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि, प्रदेश में धान खरीद की सुचारू कार्यवाही में कुछ लोग रोड़ा अटकाना चाह रहे हैं, इनसे सख्ती के साथ निपटा जाए।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने धान क्रय केंद्रों पर दलालों की गतिविधियों पर नजर रखने की जरूरत बताते हुए पुलिस और प्रशासन को निर्देश दिए हैं कि किसानों को 72 घंटे में धान का मूल्य उपलब्ध करा दिया जाए। उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार के सम्बन्ध में राज्य सरकार की जीरो टॉलरेंस की नीति है। सरकारी कर्मियों के भ्रष्टाचार के मामलों में कार्यवाही के सम्बन्ध में किसी भी स्तर पर शिथिलता न बरती जाए।

 

पढ़ें :- Corona new variant: सीएम योगी बोले-दूसरे देशों से आ रहे हर व्यक्ति की जांच की जाए

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...