1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. Up election 2022: इस दिन होगा सीएम का शपथ समारोह, जाने कौन-कौन नेता होंगे सम्मिलित

Up election 2022: इस दिन होगा सीएम का शपथ समारोह, जाने कौन-कौन नेता होंगे सम्मिलित

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में भाजपा का प्रचंड जीत के बाद अब नई सरकार के शपथ ग्रहण समारोह को यादगार बनाने के लिए इस अवसर को होली के बाद 30 मार्च को रखा गया है

By प्रिया सिंह 
Updated Date

Up election 2022: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में भाजपा का प्रचंड जीत के बाद अब नई सरकार के शपथ ग्रहण समारोह को यादगार बनाने के लिए इस अवसर को होली के बाद 30 मार्च को रखा गया है । हालांकि ए डेट अभी फिक्स नहीं है बताया जा रहा है। कि इस अवसर पर कहीं दिक्कत नेता सम्मिलित रहेंगे।

पढ़ें :- नीति आयोग गवर्निंग काउंसिल की मीटिंग शुरू, ये नेता नहीं हुए शामिल

बता दे कि मंत्रिमंडल गठन पर निर्णय के लिए महत्वपूर्ण बैठक के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समेत प्रदेश भाजपा की कोर कमेटी बुधवार को दिल्ली जा रही है। इस भव्य समारोह में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह और गृहमंत्री अमित शाह, अन्य केंद्रीय मंत्री, भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्री और देशभर के प्रमुख नेता शामिल होंगे।

अगर हम बात करें साल 2017 के विधानसभा चुनाव की तो प्रचंड बहुमत से जीत के बाद भाजपा सरकार ने रमाबाई अंबेडकर स्मृति उपवन में 19 मार्च को शपथ ली थी उसके बाद एक बार 2022 के विधानसभा चुनाव में जीत हासिल करने के बाद पार्टी में काफी उत्साह देखने को मिल रहा है इस बार 21 मार्च को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सहित मंत्रिमंडल द्वारा शपथ लिया जाना प्रस्तावित है। शपथ ग्रहण समारोह के लिए शहीद पथ स्थित इकाना स्टेडियम को चुना गया है।

वही सीएम योगी बुधवार को दिल्ली जा रहा है जहां  वह , प्रदेश प्रभारी राधा मोहन सिंह, प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह, प्रदेश महामंत्री संगठन सुनील बंसल, उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और डा. दिनेश शर्मा  समेत कई दिक्कत नेताओं से मुलाकात करेंगे और शपथ ग्रहण समारोह की रूपरेखा पर अंतिम मुहर लगाएंगे। एक संभावना यह भी है कि यदि 21 मार्च को पीएम का समय नहीं मिलता है तो तिथि में परिवर्तन किया जा सकता है।

पढ़ें :- सीएम का बड़ा आदेश- सभी नेताओं व अधिकारियों को एक-एक स्कूल लेने होंगे गोद
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...