1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. आईजीआरएस के निस्तारण में सीओ नौतनवा को फिर मिला प्रथम स्थान

आईजीआरएस के निस्तारण में सीओ नौतनवा को फिर मिला प्रथम स्थान

By Editor-Vijay Chaurasiya 
Updated Date
सोनौली महराजगंज । उत्तर प्रदेश सरकार की आनलाइन शिकायत प्रणाली जनसुनवाई पोर्टल से प्राप्त शिकायतों को समयबद्ध तरीके से निस्तारण करने के मामले में प्रदेश सरकार द्वारा नवंबर महीने में जारी की गई रैकिग में पुलिस क्षेत्राधिकारी नौतनवा अजय सिंह चौहान को एक बार फिर प्रथम स्थान प्राप्त हुआ है।
पुलिस अधीक्षक द्वारा स्वयं जनसुनवाई पोर्टल पर प्राप्त शिकायतों को त्वरित व समयबद्ध निस्तारण हेतु जनपद के समस्त अधिकारी व थाना प्रभारियों को हमेशा निर्देशित किया जाता है। की जनसुनवाई पोर्टल के कार्यों की स्वंय मानीटरिग की जाती है। जनसुनवाई पोर्टल से प्राप्त शिकायतों को पुलिस कार्यालय में गठित आइजीआरएस सेल द्वारा संबंधित थानों पर आनलाइन प्रेषित की जाती है।
जनता की शिकायतों को निस्तारित करने और पारदर्शिता बनाए रखने के लिए आईजीआरएस (समन्वित शिकायत निवारण प्रणाली) का संचालन किया जा रहा है। इसमें हर माह शिकायतों की संख्या और निस्तारण के आधार पर शासन से प्रदेश भर के जिलों की रैंकिंग जारी की जाती है।
नवंबर माह की रैंकिंग में नौतनवा-महराजगंज ने प्रदेश के सभी जनपदों की कार्रवाई में 100 प्रतिशत रही और रैंक प्रथम रहा।
शिकायतों के समयबद्ध और गुणवत्तापरक निस्तारण के लिए अंक निर्धारित हैं। इनमें से सभी में पूर्ण अंक प्राप्त करने पर नौतनवा-महराजगंज ने प्रदेश में अव्वल आया है। रैंकिंग जारी होने के बाद सीओ अजय सिंह चौहान ने इसे बनाए रखने के लिए लगातार मेहनत करने के लिए अधिकारियों और कर्मचारियों से कहा। प्रदेश में आईजीआरएस रैंकिंग में नौतनवा को प्रथम स्थान मिला है।
सीओ नौतनवा अजय सिंह चौहान ने बताया कि इसके लिए सभी अधिकारी और कर्मचारी बधाई के पात्र हैं। सभी की मेहनत का फल है। उम्मीद है आगे भी वे इस रैंकिंग को बरकरार रखने के लिए पूरी मेहनत और सहयोग करेंगे।

पढ़ें :- Corona new variants: कोरोना के नए वैरिएंट को लेकर UP सरकार अलर्ट, इन जिलों में विशेष नजर रखने के निर्देश
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...