कोका कोला पहली बार अब पेश करेगा एल्कोहलिक ड्रिंक्स, जानिए क्या है खास

कोका कोला, एल्कोहलिक ड्रिंक्स, coca cola
कोका कोला पहली बार अब पेश करेगा एल्कोहलिक ड्रिंक्स, जानिए क्या है खास

नई दिल्ली। अब ठंडा का मतलब सिर्फ कोका-कोला नहीं होगा। अपनी 130 साल पुरानी परंपरा को बदलते हुए कोका कोला ने अपने पहले एल्कोहलिक ड्रिंक को लॉन्च करने की घोषणा की है। बता दें कि ये ड्रिंक जापान में लांच की जाएगी, लेकिन ये ड्रिंक दूसरी एल्कोहलिक हार्ड ड्रिंक जैसा नहीं होगी। दिलचस्प बात यह है कि कोका कोला कंपनी का इरादा दवा को पेटेंट कराने का था जिसे 19वीं शताब्दी में जॉन पेंबर्टन ने खोजा था। आज भी इस जाने माने पेय को एक ट्रेड सीक्रेट माना जाता है। आपको बता दें कि कोक के उत्पाद करीब 200 देशों में बेचे जाते हैं।

3 से 8 फीसदी होगा अल्कोहॉल

{ यह भी पढ़ें:- LG का दमदार स्मार्टफोन Stylo-4 लांच, देखें फीचर }

कोका कोला ने कहा है कि इस ड्रिंक में 3 से 8 फीसदी के बीच अल्कोहॉल होगा। जापान में अगर कंपनी का ये प्रोडक्ट सफल होता है तो इसको अन्य देशों में भी लॉन्च किया जाएगा।

स्वाद में होगा बीयर जैसा

कंपनी ने कहा है कि इस ड्रिंक का स्वाद बीयर जैसा होगा। कोका कोला के जापान इकाई के अध्यक्ष जॉर्ज गार्डुनो ने कहा कि पहली बार हम लोग कम या हल्के अल्कोहॉल के क्षेत्र में उतर रहे हैं। गार्डुनो ने कहा कि यह कोका-कोला के इतिहास में अपने आप में अनूठा है।

{ यह भी पढ़ें:- Whatsapp और Skype जैसे ऐप पर अब नहीं कर सकेंगे वीडियो कॉल }

इन फ्लेवर में मिलेगा यह ड्रिंक

कोका कोला इस ड्रिंक को अंगूर, स्ट्राबैरी, कीवी और व्हाइट पीच फ्लेवर में उतारेगी। यह ड्रिंक कैन में मिलेगा। कंपनी ने इस ड्रिंक में अल्कोहल की मात्रा कम रखने का फैसला लिया है। गार्डूनो ने कहा कि कुछ कारणों के करके ड्रिंक में अल्कोहल की मात्रा की पूरी जानकारी नहीं दी जा रही है। कोका कोला ने यह ड्रिंक महिलाओं को टारगेट करके निकाला है। जापान में बीयर नहीं पीने वाली महिलाओं के बीच इस तरह का ड्रिंक काफी लोकप्रिय है।

नई दिल्ली। अब ठंडा का मतलब सिर्फ कोका-कोला नहीं होगा। अपनी 130 साल पुरानी परंपरा को बदलते हुए कोका कोला ने अपने पहले एल्कोहलिक ड्रिंक को लॉन्च करने की घोषणा की है। बता दें कि ये ड्रिंक जापान में लांच की जाएगी, लेकिन ये ड्रिंक दूसरी एल्कोहलिक हार्ड ड्रिंक जैसा नहीं होगी। दिलचस्प बात यह है कि कोका कोला कंपनी का इरादा दवा को पेटेंट कराने का था जिसे 19वीं शताब्दी में जॉन पेंबर्टन ने खोजा था। आज भी इस…
Loading...