1. हिन्दी समाचार
  2. एस्ट्रोलोजी
  3. नारियल भी बता सकता है आपका ब्लड ग्रुप, बस तरीका जान लें

नारियल भी बता सकता है आपका ब्लड ग्रुप, बस तरीका जान लें

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

लखनऊ: आपने ज्योतिषों और उनके पास पिंजरे में रखे तोतों को आपका भविष्य बताते तो देखा है लेकिन एक नारियल आपका भविष्य बताए, न तो ये आपने देखा होगा और न ही सुना होगा क्योंकि आमतौर पर नारियल सिर्फ मंदिरों में फोड़ने के काम आता है लेकिन कोई कहे कि यह आपका ब्लड ग्रुप बता सकता है तो सहसा इस बात पर यकीन नहीं होता लेकिन छत्तीसगढ़ के रायपुर में कृषि विभाग में कार्यरत बी.डी. गुहा ने नारियल से ब्लड ग्रुप पहचानने की तकनीक ईजाद की है। गुहा किसी भी व्यक्ति को बिना छुए महज 10 सेकेंड में ब्लड ग्रुप बता देते हैं।

पढ़ें :- Dream secret : सपने में तपस्वी देखना दान करना है, सपनों की रहस्यमयी दुनिया के बारे में जानिए

चिकित्सा विज्ञान के अनुसार 8 ब्लड ग्रुप ए पॉजीटिव, ए निगेटिव, एबी पॉजीटिव, एबी निगेटिव, बी पॉजीटिव, बी निगेटिव, ओ पॉजीटिव और ओ निगेटिव होते हैं। गुहा ने कहा कि इनमें से 5 ब्लड ग्रुप ए पॉजीटिव, एबी पॉजीटिव, बी पॉजीटिव, ओ पॉजीटिव और ओ निगेटिव को वे नारियल से पहचान सकते हैं, बाकी तीन को लेकर अभी शोध कर रहे हैं क्योंकि इन तीनों ब्लड ग्रुप वाले लोगों की संख्या बहुत कम हैं, इसलिए इन्हें पहचानने में समय लग रहा है।

गुहा बताते हैं कि किसी भी व्यक्ति के सिर से थोड़ा ऊपर हथेली में नारियल लें। थोड़ी देर में नारियल अलग दिशा में मुड़ जाता है। ए पॉजीटिव ब्लड ग्रुप होने पर नारियल 45 डिग्री की पोजिशन लेता है। एबी पॉजीटिव में 45 से 55 डिग्री, बी पॉजीटिव में 60 डिग्री, ओ पॉजीटिव में 90 और ओ नेगेटिव में 180 डिग्री की पोजीशन ले लेता है।

नारियल से भरा और खाली सिलेंडर, जमीन के अंदर का पानी, भूमिगत सुरंगों की भी पहचान कर सकते हैं

पढ़ें :- Solar Eclipse And Shani Amavasya : सूर्य ग्रहण -शनि अमावस्या है इस दिन, ग्रहण के दौरान भोजन में तुलसी का पत्ता डाल कर खाएं
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...