1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. यूपी में शीतलहर का प्रकोप जारी, कल इन इलाकों में हो सकती है बारिश

यूपी में शीतलहर का प्रकोप जारी, कल इन इलाकों में हो सकती है बारिश

Cold Wave Continues In Up Rain May Occur In These Areas Tomorrow

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में जारी शीतलहर का प्रकोप और गहरा सकता है। मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों के दौरान पूरे उत्तर प्रदेश में कुछ स्थानों बारिश होने या गरज चमक के साथ बौछारें पड़ने की चेतावनी जारी की है। पश्चिमी यूपी के कुछ हिस्सों में इस दरम्यान ओलावृष्टि की भी आशंका जताई गई है।

पढ़ें :- उत्तर प्रदेश: बजट पास होने के बाद विधानसभा की कार्यवाही अनिश्चितकाल तक के लिए स्थगित

सोमवार 4 जनवरी को भी राज्य के कुछ इलाकों में बारिश होने के आसार हैं। महज 24 घंटे में राजधानी के तापमान में तेजी से सुधार हुआ है। बर्फीली हवाओं के कारण शून्य के करीब पहुंचा पारा शनिवार को पश्चिमी विक्षोभ के कारण 6.8 डिग्री हो गया। इससे लोगों को काफी राहत मिली है। लेकिन गलन बरकरार है। रविवार को बादलों की आवाजाही से दिन में लोगों को ठंड का सामना करना पड़ सकता है।

बीते 24 घंटों के दौरान प्रदेश का सबसे ठण्डा स्थान बरेली रहा जहां रात का तापमान 3.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। प्रदेश में शीतलहर का प्रकोप जारी रहा। लखनऊ, मुरादाबाद, झांसी मण्डलों में दिन के तापमान में बढ़ोत्तरी दर्ज की गयी। कानपुर, मेरठ, आगरा, झांसी, बरेली मण्डलों में दिन का तापमान सामान्य से कम रहा।

आंचलिक मौसम केन्द्र के निदेशक जेपी गुप्ता का कहना है कि रविवार को दिनभर बादलों की आवाजाही बनी रहेगी। इससे पूरे दिन खुलकर धूप नहीं निकल पाएगी। दिन के पारा गिरेगा लेकिन रात के पारा में कोई खास परिवर्तन नहीं होगा।

आज इन इलाकों में बारिश के आसार
लखनऊ, सहारनपुर, शामली, मुजफ्फरनगर, बागपत, मेरठ, गाजियाबाद, हापुड़, गौतमबुद्धनगर, बुलंदशहर, अलीगढ़, मथुरा, हाथरस, एटा, आगरा, फिरोजाबाद, मैनपुरी, इटावा, औरय्या, फरूखाबाद, कन्नौज, बिजनौर, अमरोहा, मुरादाबाद, रामपुर, सम्भल, बरेली, पीलीभीत, सहारनपुर, बदायूं, कासगंज, लखीमपुर खीरी, हरदोई, सीतापुर, बहराइच और आसपास इलाके।

पढ़ें :- आप के लगातार बढ़ते जनाधार से दूसरे दलों के लिए संकट, यूपी में योगी को मिलेगी टक्कर

कल इन इलाकों में हो सकती है बारिश
सहारनपुर, शामली, मुजफ्फरनगर, बागपत, मेरठ, गाजियाबाद, हापुड़, गौतमबुद्धनगर, बुलंदशहर, अलीगढ़, मथुरा, हाथरस, एटा, आगरा, फिरोजाबाद, बिजनौर, अमरोहा, मुरादाबाद, रामपुर, सम्भल, बरेली, पीलीभीत, शाहजहांपुर, बदायूं, कासगंज, फरूखाबाद व आसपास के इलाके।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...