उप्र में कोहरे से जनजीवन प्रभावित

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ व आसपास के जिलों में शुक्रवार सुबह से ही घना कोहरा छाया हुआ है, जिससे आम जनजीवन प्रभावित हुआ है। कोहरे की वजह से रेलगाड़ियां कई घंटे की देरी से चल रही हैं। मौसम विभाग के अनुसार अगले 24 घंटे के दौरान तापमान में और गिरावट आने तथा कोहरे का असर और गहराने की उम्मीद है।



उप्र मौसम विभाग के निदेशक जे. पी. गुप्ता के अनुसार पहाड़ी इलाकों में हो रही बर्फबारी और पछुआ हवाएं चलने के कारण ठंड में इजाफा हुआ है। अधिकारी के मुताबिक, दिन के अधिकतम तापमान में दो डिग्री सेल्सियस की गिरावट आने की उम्मीद है। दोपहर बाद धूप निकलने से थोड़ी राहत मिलने की उम्मीद है।

मौसम विभाग के अनुसार शुक्रवार को लखनऊ का न्यूनतम तापमान 11 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जबकि अधिकतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस के आसपास दर्ज किए जाने का अनुमान है। लखनऊ के अतिरिक्त शुक्रवार को बनारस का न्यूनतम तापमान 10 डिग्री, कानपुर का 11 डिग्री, गोरखपुर का 9.8 डिग्री और इलाहाबाद का 10 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।




इधर, रेलवे के अधिकारियों के मुताबिक कोहरे की वजह से करीब एक दर्जन रेलगाड़ियां अपने निर्धारित समय से कई घंटे की देरी से चल रही हैं। काशी विश्वनाथ एक्सप्रेस, शिवगंगा एक्सप्रेस, प्रयागराज एक्सप्रेस, श्रमजीवी एक्सप्रेस, इंटरसिटी एक्सप्रेस, वरुणा एक्सप्रेस और गंगा गोमती एक्सप्रेस अपने निर्धारित समय से देरी से चल रही हैं।

Loading...